एलोन मस्क का ऐलान, ग्रोक एआई एक्स के सभी प्रीमियम उपयोगकर्ताओं के लिए होगा उपलब्ध

0
49
alon-musk

Grok XAI: ओपनएआई के चैटजीपीआईटी के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए, एलोन मस्क ने बुधवार को कहा कि कृत्रिम बुद्धिमत्ता चैटबॉट ग्रोक एआई जल्द ही एक्स के सभी प्रीमियम उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगा। एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में, टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ ने घोषणा की कि ‘ग्रोक ‘ सभी प्रीमियम ग्राहकों के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

ग्रोक एआई को लेकर क्या बोले एलन मस्क

पिछले हफ्ते, मस्क द्वारा संचालित XAI ने अपने AI चैटबॉट ग्रोक को ओपन-सोर्स मोड में डेवलपर्स और शोधकर्ताओं के लिए उपलब्ध कराया था। कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “हम अपने 314 बिलियन पैरामीटर मिश्रण विशेषज्ञ मॉडल, जीआरओसी-1 का वजन और आर्किटेक्चर जारी कर रहे हैं।”

यह भी पढ़ें-iQoo ने भारत में लॉन्च किया Z सीरीज का नया स्मार्टफोन, दमदार फीचर्स से है लैस

XAI ने  इन देशों में किया ग्रोक का विस्तार

एआई चैटबॉट अब ओपन-सोर्स डेवलपर प्लेटफॉर्म जीथब पर उपलब्ध है। पिछले साल, XAI ने ग्रोक का विस्तार भारत, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, मलेशिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका और सिंगापुर सहित 46 अन्य देशों में किया।

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने पहले ही अमेरिका में प्रीमियम प्लस ग्राहकों के लिए अपने ग्रोक एआई (बीटा) तक पहुंच शुरू कर दी है। सेंसर टॉवर के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका में एक्स का उपयोग 18 प्रतिशत (साल-दर-साल) कम हुआ है, और अक्टूबर 2022 में मस्क के अधिग्रहण के बाद से 23 प्रतिशत कम हुआ है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)