राजस्थान

लोकसभा इलेक्शन को लेकर राजस्थान में बढ़ी चुनावी सरगर्मी , अमित शाह इन जिलों का करेंगे दौरा

Amit shah
Loksabha election 2024 : लोकसभा चुनावों के करीब आते ही राजनितिक पार्टियों में हलचल तेज हो गई है। साथ ही प्रदेश में केन्द्रीय नेताओं के दौरे भी शुरू हो रहे हैं। इसकी शुरुआत केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह कर रहे हैं। दरअसल भाजपा ने प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों को आठ कलस्टर में बांटा है। अमित शाह ने मंगलवार को बीकानेर, उदयपुर और जयपुर कलस्टर के अलग-अलग कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

 लोकसभा कोर कमेटी की होगी बैठक

चुनाव के मद्देनजर अमित शाह बीकानेर में शाह लोकसभा की प्रबंधन समिति, चुनाव समन्वय समिति और लोकसभा कोर कमेटी की बैठक लेंगे। साथ ही उदयपुर में कार्यकर्ता सम्मेलन और जयपुर में प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

अमित शाह इन जिलों में फूकेंगे चुनावी बिगुल

केंद्रीय मंत्री अमित शाह सबसे पहले बीकानेर, उसके बाद उदयपुर और शाम को जयपुर आएंगे। शाह के बाद 25 फरवरी को उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का लोकसभा कलस्टर अभियान के तहत कार्यक्रम बन रहा हैं। कलस्टर अभियान के तहत बीकानेर कलस्टर में बीकानेर, श्रीगंगानगर और चूरू, उदयपुर कलस्टर में उदयपुर, डूंगरपुर-बांसवाड़ा और चित्तौड़गढ़ और जयपुर कलस्टर में जयपुर शहर, जयपुर ग्रामीण और दौसा लोकसभा सीट शामिल हैं। ये भी पढ़ें: Ayodhya: रामलला के दरबार में आज नतमस्तक होगी धामी सरकार, पूरा मंत्रिमंडल करेगा प्रभुराम के दर्शन

रानी बाज़ार स्थित पार्क में होगी बैठक

हर कलस्टर कार्यक्रम में शामिल तीनों लोकसभा सीटों के कार्यकर्ता, विधायक,मंत्री,पदाधिकारी और प्रबुद्धजन शामिल होंगे। कार्यक्रम के अनुसार अमित शाह दोपहर करीब 12:10 पर बीकानेर के रानी बाज़ार स्थित पार्क पैराडाईज़ में लोकसभा की प्रबंधन समिति, चुनाव समन्वय समिति, और लोकसभा कोर कमेटी की बैठक लेंगे। इसके बाद शाह बीकानेर से उदयपुर पहुंचेंगे। यहां वे दोपहर 2:55 पर कृषि उपज मंडी में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। शाम को शाह उदयपुर से जयपुर आएंगे। जयपुर में वे शाम को 5:25 पर जवाहर नगर स्थित माहेश्वरी पब्लिक स्कूल में आयोजित लाभार्थी सम्मेलन को संबोधित करेंगे। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)