WPL 2024: दीप्ति शर्मा ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, रोमांचक मुकाबले में यूपी ने दिल्ली के जबड़े से छीनी जीत

0
2

WPL 2024, Deepti Sharma नई दिल्ली: महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) में शुक्रवार को खेले गए रोमांचक मुकाबले में यूपी वॉरियर्स ने एक रन से हराकर दिल्ली कैपिटल्स के जबड़ से जीत छीन ली। इस मैच में यूपी वॉरियर्स की स्टार खिलाड़ी दीप्ति शर्मा के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया। दीप्ति शर्मा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 59 रनों की जबरदस्त पारी खेली। उसके इसके बाद उन्होंने गेंदबाजी में अपना जलवा दिखाते हुए महिला प्रीमियर लीग (WPL) में हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया।

दिप्ती शर्मा ली हैट्रिक

दीप्ति शर्मा महिला प्रीमियर लीग में हैट्रिक लेने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी हैं। इसके साथ ही दीप्ति शर्मा टी20 मैच में अर्धशतक लगाने और हैट्रिक लेने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन गई है। दीप्ति शर्मा ने 19वें ओवर में चार गेंदों पर तीन विकेट लेने के साथ चार ओवर में 19 रन देकर चार विकेट झटके।

ये भी पढ़ें..IND Vs ENG: धर्मशाला टेस्ट में टीम इंडिया की पकड़ मजबूत, इंगलैंड पर बनाई 255 रनों की विशाल बढ़त

इससे पहले यूपी वॉरियर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाए और दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 139 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स 137 रन ही पर ही सिमट गई। दीप्ति ने यूपी वॉरियर्स के लिए दो स्पैल में अपनी हैट्रिक पूरी की। दीप्ति ने 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग को आउट किया।

deepti-sharma

19वें ओवर में ऐसे पलटा मैच

इसके बाद उन्होंने 19वें ओवर की पहली दो गेंदों पर एनाबेल सदरलैंड और अगली गेंद पर अरुंधति रेड्डी को आउट कर अपनी पहली हैट्रिक पूरी की। हालांकि, अगली गेंद पर शिखा पांडे ने चौका लगाया, लेकिन उसी ओवर की चौथी गेंद पर दीप्ति ने शिखा को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। पिछले साल मुंबई इंडियंस की इस्सी वोंग ने WPL में हैट्रिक लेकर इतिहास रचा था और दीप्ति उनके बाद इंडियन प्रीमियर लीग में हैट्रिक लेने वाली दूसरी गेंदबाज हैं।

हालांकि 18 ओवर के बाद दिल्ली कैपिटल्स काफी अच्छी स्थिति में दिख रही थी। आखिरी दो ओवर में उसे जीत के लिए सिर्फ 15 रनों दरकार थी और छह विकेट हाथ में थे। लेकिन, 19वें ओवर में दीप्ति शर्मा की घूमती गेंदों के आगे दिल्ली के बल्लेबाजों ने पूरी तरह से समर्पण कर दिया। 19वें ओवर में दीप्ति ने दिल्ली की तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई और सिर्फ 5 रन दिए।

यूपी वॉरियर्स ने दिल्ली के जबड़े से छीनी जीत

अब आखिरी ओवर में जीत के लिए दिल्ली को 10 रन चाहिए थे और राधा यादव ने सिक्स के साथ शानदार शुरुआत की। अब अगली 5 गेंदों पर दिल्ली को सिर्फ 4 रन की जरूरत थी। दिल्ली की जीत पक्की लग रही थी। हालांकि, तीसरी गेंद पर ग्रेस हैरिस ने राधा को क्लीन बोल्ड कर दिल्ली को बड़ा झटका दिया। जबकि ओवर की चौथी गेंद पर रन चुराने के चक्कर में जेस जोनासन भी रनआउट हो गईं। अब 2 गेंदों पर 2 रन की दरकार थी और सिर्फ एक विकेट बचा था ।

हैरिस के हाथ से निकली ओवर की पांचवीं गेंद को तितास साधु सीधा फील्डर के हाथों में मार बैठीं और यूपी ने रोमांचक मुकाबले को एक रन से अपने नाम कर लिया। इस मैच में दीप्ती शर्मा को हरफनमौला प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)