पहले दिन मुंबई के Apple स्टोर पर उमड़ी भीड़, अब दिल्ली में ओपनिंग के लिए टिम कुक तैयार

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नई दिल्ली: मुंबई में खुले पहले एप्पल रिटेल स्टोर में पहले ही दिन भारी भीड़ देखी गई। अब दूसरा एप्पल स्टोर गुरुवार को दिल्ली में आम लोगों के लिए खुल जाएगा। नासिक ढोल की थाप के बीच मुंबई में कम से कम 6,000-7,000 Apple प्रशंसक और ग्राहक थे, जब Apple के CEO टिम कुक ने मुंबई के हलचल भरे बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BKC) वित्तीय, कला और मनोरंजन जिले में स्थित Apple BKC का उद्घाटन किया।

काउंटरप्वाइंट रिसर्च के उपाध्यक्ष नील शाह ने आईएएनएस को बताया कि कुक की उपस्थिति और सीधी बातचीत यह दिखाने के लिए सोने पर सुहागा थी कि भारत एप्पल के लिए क्या मायने रखता है और भीड़ उनके लिए एप्पल क्या मायने रखती है। Android के खिलाफ Apple उपयोगकर्ताओं के एक छोटे से आधार के साथ शुरुआत करने के बावजूद, ब्रांड का अनुसरण और Apple प्रसाद की अव्यक्त मांग पहले से अनुभव करने के लिए महत्वपूर्ण हैं।

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शाह ने आईएएनएस को बताया, “आने वाले वर्षों में लाखों संभावित उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने के लिए ऐप्पल के लिए यह एक बड़ा पहला कदम है, जबकि इस तरह के विश्व स्तरीय खुदरा अनुभवों के माध्यम से ऐप्पल इकोसिस्टम में विश्वास और ब्रांड इक्विटी का निर्माण जारी है।” टेक दिग्गज अब गुरुवार को दिल्ली के साकेत में सेलेक्ट सिटीवॉक मॉल में अपना दूसरा ब्रांडेड स्टोर लॉन्च करने के लिए तैयार है, जिसमें कुक की उपस्थिति में भारी भीड़ देखने की उम्मीद है, जो राजधानी में फ्लैगशिप स्टोर का उद्घाटन करेंगे। आईएएनएस एप्पल ने वित्त वर्ष 2022-23 में स्थानीय मैन्युफैक्चरिंग रिंग पुश और आगामी व्यापक रिटेल स्टोर रणनीति के बीच भारत में 7.5 बिलियन डॉलर मूल्य के आईफोन और आईपैड भेजे, डेटा एक्सेस दिखाया।

मार्केट इंटेलिजेंस फर्म सीएमआर द्वारा उपलब्ध कराए गए शुरुआती अनुमानों के मुताबिक, वित्त वर्ष 2023 में, ऐप्पल देश में 7 मिलियन से अधिक आईफोन और आधे मिलियन आईपैड भेजेगा, जो आईफोन शिपमेंट में 28 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज करेगा। जैसा कि Apple भारत में घरेलू विनिर्माण पर दोगुना हो गया है, तकनीकी दिग्गज वित्त वर्ष 23-34 में 6 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी पर कब्जा करने की संभावना है, इस अवधि के दौरान देश में 8 मिलियन से अधिक iPhones बेचे गए।

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