Monday, June 17, 2024
spot_img
Homeप्रदेशछत्तीसगढ़Korba: मानसून से पहले मिलेगा अपना घर, 956 प्रधानमंत्री आवास का निर्माण...

Korba: मानसून से पहले मिलेगा अपना घर, 956 प्रधानमंत्री आवास का निर्माण शुरू

कोरबा (Korba) : जिले के विभिन्न ग्राम पंचायतों में 956 ग्रामीण हितग्राहियों के लिए आवास निर्माण का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। सीईओ जिला पंचायत ने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास निर्माण सर्वोच्च प्राथमिकता है। मानसून आने से पहले सभी आवासों का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाए।

कलेक्टर अजीत वसंत के निर्देशानुसार सीईओ जिला पंचायत संबित मिश्रा द्वारा जिले के शेष एवं अपूर्ण ग्रामीण आवासों के निर्माण कार्य को पूर्ण करने हेतु अधिकारियों एवं मैदानी अमले की लगातार समीक्षा की जा रही है। इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा कर आवास निर्माण कार्यों की निगरानी भी की जा रही है। कार्य में पारदर्शिता सुनिश्चित करने एवं योजनाबद्ध तरीके से शत-प्रतिशत आवास निर्माण कार्य पूरा करने के लिए जिला एवं ब्लॉक स्तर पर नोडल पदाधिकारी बनाये गये हैं।

यह भी पढ़ेंः-Rajim Kumbh Mela 2024: श्रीराम वन गमन की झांकी बनी आकर्षण का केंद्र

सीईओ जिला पंचायत द्वारा आवास निर्माण को पूर्ण करने हेतु किये जा रहे विशेष प्रयासों का सकारात्मक परिणाम मैदान में प्रारंभ किये गये 956 आवासों के निर्माण के रूप में सामने आ रहा है। जनपद पंचायत करतला में 258, कोरबा में 251, पोड़ी उपरोड़ा में 210, पाली में 188 तथा जनपद पंचायत कटघोरा में 49 इस प्रकार कुल 956 आवासों का निर्माण कार्य प्रारंभ हो गया है जो शीघ्र ही पूर्ण हो जायेगा। इसका लाभ ग्रामीणों को अपने नये पक्के मकान के रूप में मिलेगा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें) 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें