राजस्थान

कांग्रेस ने ईआरसीपी लटकाया, हमने एक महीने में योजना की लागू, बोले सीएम भजनलाल

Bhajanlal Sharma new CM Rajasthan (1)
Rajasthan Politics: कांग्रेस सरकार पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना के मुद्दे को लटकाती रही। सरकार बनने के एक महीने के अंदर ही हमने इसे लागू कर दिया। इस योजना से राज्य के तेरह जिलों को सिंचाई और पीने के लिए पानी मिल सकेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव से पहले इसकी गारंटी दी थी। यह बात मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शनिवार को नगर व डीग में आयोजित बैठक में व्यक्त किये।

क्या बोले सीएम भजनलाल

ईआरसीपी की सौगात देने के बाद पहली बार संभाग के दौरे पर आए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का डीग और नगर कस्बों में जोरदार स्वागत किया गया। शनिवार को शर्मा ने पहले अलवर के बड़ौदामेव और फिर डीग के नगर में ईआरसीपी की आभार सभा को संबोधित किया। मुख्यमंत्री रविवार को धौलपुर के बाड़ी, करौली, सवाई माधोपुर के भाडौती मोड़ और टोंक के निवाई में आभार सभा को संबोधित करेंगे। यह भी पढ़ें-लखनऊ के गोमती नगर रेलवे स्टेशन को सौगात देंगे PM Modi

कई नेताओं ने सभा को किया संबोधित

दरअसल, राज्य में बीजेपी सरकार बनने के बाद संशोधित पार्वती-कालीसिंध-चंबल (एकीकृत) ईआरसीपी योजना का पहला त्रिपक्षीय एमओयू लागू किया गया। इस योजना को लेकर पिछली कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और केंद्रीय जल संसाधन मंत्री जगेंद्र सिंह इस योजना को लेकर एक दूसरे पर खूब हमलावर रहे थे। दोनों के बीच खींचतान के कारण कांग्रेस शासन के पूरे पांच साल के दौरान यह योजना जमीन पर नहीं उतर सकी। इधर, भाजपा के सत्ता में आते ही इसे संशोधित रूप में लागू कर दिया गया। इससे आम लोगों में खुशी की लहर है। इस योजना से लाभान्वित 13 जिलों के 2.80 लाख हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध होगा। साथ ही पीने और औद्योगिक जरूरतों के लिए भी पानी उपलब्ध होगा। सभा को केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम, डीग विधायक डॉ. शैलेन्द्र सिंह ने भी संबोधित किया। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)