Friday, June 14, 2024
spot_img
Homeराजनीतिसीएम शिवराज बोले- मेरे लिए जनता की सेवा ही भगवान की पूजा

सीएम शिवराज बोले- मेरे लिए जनता की सेवा ही भगवान की पूजा

भोपाल: पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को रंग पंचमी के अवसर पर विदिशा और सांची विधानसभा के सलामतपुर और बेसार गांव में आयोजित होली मिलन समारोह में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने देश और प्रदेशवासियों को रंग पंचमी की बधाई और शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि हर्ष, उल्लास और रंगों का यह पावन पर्व सभी के जीवन में सुख, समृद्धि, शांति और खुशहाली लाए। पूर्व सीएम शिवराज ने आम लोगों के साथ जमीन पर बैठकर मंजीरा बजाया, फाग गीत गाए और भजन भी गाए। उन्होंने यह भी कहा कि विदिशा-रायसेन संसदीय क्षेत्र को आदर्श लोकसभा क्षेत्र बनाना है। मैं यहां के हर शहर, हर गांव को आदर्श बनाने और विकसित करने में कोई कसर नहीं छोड़ूंगा।

बहनों को करोड़पति बनाना जीवन का मिशन

पूर्व मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मैंने बचपन में देखा था कि बहनों के जीवन में बहुत दुख और कष्ट थे। बेटे-बेटियों में भेदभाव किया जाता था। उस समय मुझे लगा कि बहन-बेटियों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए कुछ करना होगा। जब वे सांसद बने तो उन्होंने अपनी बेटियों की शादी करनी शुरू कर दी। फिर मुख्यमंत्री बनने के बाद सबसे पहले लाडली लक्ष्मी योजना, कन्या विवाह योजना और फिर लाडली ब्राह्मण योजना आई, जिसने बहनों की जिंदगी बदल दी। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी लक्ष्य बहनों को करोड़पति बनाना है। लखपति दीदी का मतलब है कि प्रत्येक बहन की वार्षिक आय 1 लाख रुपये से अधिक है। बहनों के जीवन में रोशनी लाना ही मेरे जीवन का मिशन है, जब तक सांस रहेगी बहनों-बेटियों के कल्याण के लिए कार्य करता रहूंगा।

गुल्लक के रूप में मिल रहीं दुआएं

जब से पूर्व मुख्यमंत्री चौहान ने विदिशा-रायसेन संसदीय क्षेत्र में चुनाव प्रचार शुरू किया है, तब से उन्हें लगातार चुनाव लड़ने के लिए पैसे और गुल्लक भेंट किए जा रहे हैं। वह जहां भी जाते हैं बहनें उनका स्वागत तिलक लगाकर और आशीर्वाद देते हुए हाथ में पैसे रखकर करती हैं। भतीजे-भतीजियां भी पैसों से भरी अपनी गुल्लकें शिवराज सिंह चौहान को गिफ्ट कर रहे हैं। जब शिवराज पूछते हैं कि ये पैसे या गुल्लक क्यों दे रहे हैं तो जवाब मिलता है कि हमारे भाई और मामा के पास चुनाव लड़ने और जीतने का मौका है। इसके लिए हम यह पैसा दे रहे हैं।’ शनिवार को भी सांची विधानसभा के सलामतपुर और बेसर गांव में छोटे बच्चों ने अपने मामाओं को गुल्लक भेंट की। इस दौरान पूर्व सीएम ने कहा कि बहनों और बच्चों का यही अपार स्नेह, प्यार और आशीर्वाद मेरे जीवन की पूंजी है।

यह भी पढ़ेंः-चुनाव में शराब बिक्री पर प्रशासन की रहेगी कड़ी नजर, चलेंगे जागरूकता कार्यक्रम

मोदी जी के नेतृत्व में नये भारत का निर्माण

पूर्व मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में समृद्ध एवं विकसित भारत का निर्माण हो रहा है। मोदी ने पिछले 10 साल में अद्भुत काम किया है, हमारा देश तेजी से विकास कर रहा है। मोदी ने एक-एक कर सभी मुद्दों का समाधान कर दिया है। मुझे पूरा विश्वास है कि मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत का भी निर्माण होगा और भारत विश्व गुरु बनेगा। इसलिए विदिशा संसदीय सीट से सबसे खूबसूरत और खिला हुआ कमल का फूल मोदी को सौंपना है और उन्हें तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाना है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें