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CM बघेल ने मोर बिजली एप के नए वर्जन 2.0 को किया लांच, उपभोक्ताओं को अब घर बैठे मिलेगी 36 प्रकार की सेवाएं

 CM Bhupesh launched Mor Bijli App 2.0 रायपुरः छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश ने कोरबा प्रवास के दौरान शनिवार को 'मोर बिजली ऐप के नए वर्जन 2.0' (Mor Bijli App 2.0) को लांच किया। मोर बिजली ऐप के पहले संस्करण को बिजली उपभोक्ताओं की अच्छी प्रतिक्रिया के कारण नागरिक सेवाओं का विस्तार करते हुए ऐप का दूसरा संस्करण तैयार किया गया है। उपभोक्ताओं को अब मोर बिजली ऐप 2.0 के जरिए 36 तरह की सेवाएं मिलेंगी।

बिजली विभाग से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां उपलब्ध होंगी

मुख्यमंत्री ने बिजली विभाग के अधिकारियों को इस पहल के लिए बधाई देते हुए कहा कि अब उपभोक्ताओं को मोर बिजली ऐप के पहले वर्जन से भी अधिक सुविधाएं घर बैठे मिलेंगी। उन्होंने कहा कि मोर बिजली ऐप राज्य के बिजली उपभोक्ताओं के लिए दूसरा कार्यालय बन गया है और यह खुशी की बात है कि बिजली विभाग से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी छत्तीसगढ़ी बोली में उपलब्ध होगी। ये भी पढ़ें..ISRO ने फिर किया बड़ा कमाल, सिंगापुर के 7 सैटेलाइट्स लेकर PSLV-C56 ने भरी उड़ान सीएम बघेल ने कहा कि हमारी सरकार द्वारा चलाई जा रही बिजली बिल हाफ योजना के तहत इस नए ऐप में उपभोक्ता को योजना शुरू होने से लेकर अब तक बिजली बिल में कितनी छूट मिली है, इसकी भी जानकारी मिलेगी। इसके साथ ही उपभोक्ता छूट की राशि का प्रमाण पत्र भी डाउनलोड कर सकेंगे। कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, सांसद दीपक बैज, ऊर्जा विभाग के सचिव अंकित आनंद और नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया भी मौजूद थे।

Mor Bijli App 2.0 से मिलेगी 36 प्रकार की सेवाएं

मुख्यमंत्री भूपेश द्वारा लॉन्च किए गए मोर बिजली ऐप 2.0 में 36 प्रकार की उपभोक्ता सेवाएं उपलब्ध होंगी। जिसमें बिल की जानकारी, गणना, दरें, बिल भुगतान सुविधाएं जैसे ऑनलाइन भुगतान, निकटतम भुगतान केंद्र, पिछले दो वर्षों के बिल भुगतान विवरण, बिजली बिल हाफ योजना में प्राप्त छूट की जानकारी, बिजली आपूर्ति और बिल से संबंधित शिकायतें जैसे बिजली बंद, बिल संबंधी शिकायतें, आपातकालीन एवं बिजली व्यवधान, ट्रांसफार्मर खराबी आदि की शिकायत करने की सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। इसके साथ ही आप नए बिजली कनेक्शन, नाम परिवर्तन, टैरिफ परिवर्तन, लोड में वृद्धि या कमी, मीटर शिफ्टिंग जैसी सुविधाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उपभोक्ता अपने ऑनलाइन आवेदन की स्थिति भी ट्रैक कर सकेंगे। बिजली कनेक्शन प्रोफाइल ऐप के माध्यम से उपभोक्ता अपनी व्यक्तिगत प्रोफाइल जैसे मोबाइल नंबर, ई-मेल आईडी जोड़ने और बदलने में सक्षम होंगे। एसएमएस और मोबाइल ऐप की भाषा भी आसानी से चुनी जा सकती है। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)