Monday, June 17, 2024
spot_img
Homeदिल्लीकेजरीवाल ने किया पेंट फैक्ट्री के अग्नि पीड़ितों के लिए आर्थिक मदद...

केजरीवाल ने किया पेंट फैक्ट्री के अग्नि पीड़ितों के लिए आर्थिक मदद का ऐलान

नई दिल्ली: CM केजरीवाल ने शुक्रवार को दिल्ली के अलीपुर इलाके में उस पेंट फैक्ट्री का दौरा किया जहां गुरुवार शाम आग लगने की घटना हुई थी और स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रत्येक मृतक के परिवार को 10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायल प्रत्येक व्यक्ति को 2 लाख रुपये और मामूली रूप से घायल प्रत्येक व्यक्ति को 20 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि नुकसान की भरपाई के लिए नीति के मुताबिक आकलन किया जाएगा।

लोगों ने पहले भी की थी शिकायत

जानकारी के मुताबिक अभी भी कई लोग लापता हैं, जिनके परिजन घटना स्थल और थाने का चक्कर लगा रहे हैं। इसलिए कहा जा रहा है कि मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। यह बात भी सामने आई है कि इस अवैध फैक्ट्री के बारे में लोगों ने पहले भी शिकायत की थी। लोगों की जान बचाने वाला एक घायल पुलिसकर्मी सफदरजंग अस्पताल में भर्ती है।

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने भी घटना पर गहरा दुख जताया है। विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा लेने पहुंचे मंत्री गोपाल राय ने कहा कि मुख्यमंत्री खुद इस घटना पर नजर बनाये हुए हैं। प्रभावित लोगों को हरसंभव सहायता दी जायेगी।

11 लोगों की मौत

स्थानीय लोगों के मुताबिक घटना के दौरान कई किलोमीटर तक धुएं का गुबार देखा गया। आग की चपेट में आस-पास के नशा मुक्ति केंद्र और आसपास की दुकानें समेत कई गाड़ियां भी आ गईं। आग इतनी भीषण थी कि दमकल विभाग ने काफी देर तक कूलिंग का काम किया और सर्च ऑपरेशन भी चलाया।

यह भी पढ़ेंः-Electoral Bond योजना भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार का नमूना: करन माहरा

गौरतलब है कि गुरुवार शाम करीब 5 बजे अलीपुर स्थित पेंट फैक्ट्री (जिसे गोदाम के रूप में भी इस्तेमाल किया जाता था) में भीषण आग लग गई। आग ने आसपास की दुकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया। पहले खबर आई थी कि इससे छह लोगों की मौत हो गई, जिसकी संख्या बाद में बढ़कर 11 हो गई।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें