CG Weather: बारिश से बढ़ी ठंड, कई जिलों में शीतलहरी से कांप रहे लोग

0
28

CG Weather: उत्तरी छत्तीसगढ़ में ठंड और बढ़ गई है। राज्य के अधिकांश हिस्सों में बादल छाए हुए हैं और बुधवार देर रात बिलासपुर, कोरबा और जशपुर जिलों में भारी बारिश हुई। कई जगहों पर घना कोहरा छाया हुआ है। सरगुजा संभाग में शीतलहर से लोग कांप रहे हैं। इस बीच मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। रायपुर समेत प्रदेश के विभिन्न इलाकों में बुधवार से ही बादल छाए हुए हैं। सरगुजा जिला मुख्यालय अंबिकापुर प्रदेश में सबसे ठंडा रहा। यहां का न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

जशपुर जिले के सन्ना, पंडारापाठ में घने कोहरे के कारण दृश्यता 10 मीटर तक पहुंच गई है। तापमान 12 डिग्री है. बगीचा और जशपुर में भी घना कोहरा छाया हुआ है। कुनकुरी शहर में कल रात 1.30 बजे से रुक-रुक कर भारी बारिश हो रही है, जिससे बिजली व्यवस्था भी चरमरा गयी है। अचानक हुई बारिश से कई किसानों का धान भीग गया है। धान मंडियों में भी नुकसान की खबरें आ रही हैं। आज के मौसम की बात करें तो आसमान में घने बादल छाए रहने और दिन भर बारिश होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh ने रचा कीर्तिमान, क्रेडा को मिला स्काॅच ऑर्डर ऑफ मेरिट सर्टिफिकेट

मौसम विभाग के मुताबिक आज भी राज्य के कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है. 19 जनवरी के बाद ठंड बढ़ सकती है। बिलासपुर संभाग, रायपुर, दुर्ग, भिलाई समेत छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। बुधवार को रायपुर का न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस अधिक था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)