प्रदेश छत्तीसगढ़

CG: एक करोड़ की बीमा राशि के लिए युवक ने नानी को सांप से कटवाया, गिरफ्तार

cg Grandson got grandmother bitten by snake for insurance amount of one crore
कांकेर (CG): जिले के पखांजूर थाना क्षेत्र में 1 करोड़ रुपए की बीमा राशि के लिए पोते आकाश ने बीमा एजेंट के साथ मिलकर अपनी दादी रानी पठारिया को सांप से कटवाकर मार डाला। 02 मई 2023 को कांकेर के पखांजूर निवासी रानी पठारिया की सर्पदंश से मृत्यु हो गई। 02 फरवरी 2024 को रानी के भतीजे राजेश खसवा ने हत्या की आशंका को लेकर जांच के लिए पुलिस से शिकायत की थी। पुलिस ने जांच के बाद शुक्रवार को हत्या के सनसनीखेज मामले का खुलासा किया और बताया कि पोते आकाश ने हत्या की साजिश रची और 30 हजार रुपये में सपेरे को सुपारी दी। इसके बाद आरोपी ने अपनी नानी रानी पथरिया की हत्या को हादसा बताकर बीमा राशि निकाल ली। पुलिस ने हत्या के आरोपी पोते सपेरे पप्पू राम नेताम और बीमा कंपनी के एजेंट तारक देवनाथ को गिरफ्तार कर लिया है।

यूपी की रहने वाली थी रानी पठारिया

पखांजूर एएसपी प्रशांत शुक्ला ने शुक्रवार को हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया कि यूपी निवासी रानी पठारिया अपने पति की मौत के बाद पखांजूर में अपनी बेटी के घर में रह रही थी। इसी बीच आरोपी आकाश पठारिया ने बीमा कंपनी के एजेंट से मिलीभगत कर अपनी दादी का बीमा करा लिया। बीमा कंपनी के एजेंट तारक देवनाथ ने पॉलिसी कमीशन के लिए आकाश के साथ मिलकर हत्या की साजिश रची और दुर्घटना बीमा कराकर दोगुनी रकम पाने के लिए हत्या करायी। ये भी पढ़ें..Chhattisgarh: कृषि मंत्री के विभागों के लिए 59702 करोड़ रुपये पास, उद्यानिकी फसलों का होगा विस्तार

सपेरे को दिए थे 30 हजार रुपये

बीमा एजेंट तारक देवनाथ ने सपेरे से बात की और सांप से कटवाकर इसे दुर्घटना बताने की योजना बनाई। आकाश अपनी नानी को 2 मई की रात सपेरे पप्पू राम नेताम के डेरे पर ले गया, उसे 30 हजार रुपए दिए और सांप से कटवा दिया और वापस घर ले आया और दुर्घटना का रूप दे दिया। इसके बाद बीमा एजेंट के साथ मिलकर 15 नवंबर 2023 को 1 करोड़ 02 लाख रुपये की बीमा राशि निकाल ली। हत्या में शामिल आरोपी आकाश पठारिया, बीमा एजेंट तारक देवनाथ और सपेरा पप्पू नेताम को गिरफ्तार कर लिया गया है। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)