Accident in Ambikapur: अंबिकापुर में तीर्थयात्रियों से भरी बस पलटी, 8 लोग घायल

0
31

अंबिकापुर (Ambikapur): छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले में बनारस रोड पर वाड्रफनगर के खरहरा नाला के पास बुधवार की सुबह छत्तीसगढ़ से वृंदावन जा रही तीर्थयात्रियों की एक बस सामने से आ रहे वाहन को बचाने के चक्कर में पलट गई। हादसे में आठ तीर्थयात्रियों को मामूली चोटें आई हैं, बाकी सभी 34 तीर्थयात्री पूरी तरह सुरक्षित हैं। सभी तीर्थयात्रियों को वाड्रफनगर के सामुदायिक भवन में ठहराया गया है। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

वाड्रफनगर पुलिस के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के बालोद जिले से 42 श्रद्धालु पर्यटक मंगलम बस से तीर्थ यात्रा पर निकले थे। मंगलम बस श्रद्धालुओं को लेकर वृंदावन जा रही थी। सभी को बनारस, अयोध्या, वृंदावन जाना था। इसी दौरान आज सुबह बस वाड्रफनगर के खरहरा नाले, बलरामपुर जिले के खरहरा नदी के पास पहुंची थी, तभी सामने से तेज रफ्तार पिकअप आ गई। टक्कर से बचने के प्रयास में चालक ने बस से नियंत्रण खो दिया और बस मोड़ पर पलट गयी। हादसे के वक्त बस की गति धीमी थी, इसलिए यात्रियों को गंभीर चोट नहीं आई। सभी घायलों को सिविल अस्पताल वाड्रफनगर में प्रारंभिक उपचार कराया गया है।

ये भी पढ़ें:Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में फिर हड़ताल पर गए बस-ट्रक चालक, हिट एंड रन कानून वापस लेने की मांग

सामुदायिक भवन में रहने की व्यवस्था

वाड्रफनगर पुलिस चौकी प्रभारी डाकेश्वर सिंह ने बताया कि बस में सवार सभी लोगों को वाड्रफनगर लाया जा रहा है। घायल आठ यात्रियों को सिविल अस्पताल वाड्रफनगर में भर्ती कराया गया है। बाकी सभी यात्री सुरक्षित हैं। एहतियात के तौर पर श्रद्धालुओं को ठंड से बचाने के भी इंतजाम किये गये हैं। सभी के लिए सामुदायिक भवन में रहने की व्यवस्था की गयी है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)