उत्तर प्रदेश Featured

मायावती को बड़ा झटका, बीएसपी सांसद रितेश पांडे बीजेपी में हुए शामिल

BSP MP Ritesh Pandey joins BJP
BSP MP Ritesh Pandey joins BJP: उत्तर प्रदेश में मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी को बड़ा राजनीतिक झटका लगा है। उत्तर प्रदेश की अंबेडकर नगर लोकसभा सीट से बीएसपी सांसद रितेश पांडे रविवार को बीजेपी में शामिल हो गए। बसपा सांसद रितेश पांडे ने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरूण चुघ, उत्तर प्रदेश के लोकसभा चुनाव प्रभारी बैजयंत पांडा, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी और बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की।

पार्टी उम्मीदवार बना सकती है बीजेपी

माना जा रहा है कि बीजेपी लोकसभा चुनाव में रितेश पांडे को पार्टी का उम्मीदवार बना सकती है। हालांकि, पार्टी की परंपरा के मुताबिक इस संबंध में अंतिम फैसला बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में ही लिया जाएगा। आपको बता दें कि शनिवार को बीजेपी राष्ट्रीय मुख्यालय में हुई बैठक में जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तर प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक, प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी से मुलाकात की। धर्मपाल से पिछले लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की जिन 14 लोकसभा सीटों पर चर्चा हुई उनमें अंबेडकर नगर लोकसभा सीट भी शामिल थी। इसी बैठक में बीएसपी सांसद रितेश पांडे के बीजेपी में शामिल होने के प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी गई। यह भी पढ़ें-किसान आंदोलनः 12 दिनों बाद खोला गया ये बॉर्डर, दिल्ली में हो सकेगी एंट्री

चुनाव से पहले कई नेता बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

सूत्रों के मुताबिक आने वाले दिनों में कुछ सांसदों समेत कई विपक्षी नेता बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। आपको याद दिला दें कि इसी महीने संसद के बजट सत्र के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद भवन की कैंटीन में विभिन्न राजनीतिक दलों के सांसदों के साथ दोपहर का भोजन किया था, इसमें रितेश पांडे भी शामिल थे। सत्र के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन, आरएसपी सांसद एनके प्रेमचंद्रन, बीजेडी सांसद डॉ सस्मित पात्रा, टीडीपी सांसद राम मोहन नायडू, बीएसपी सांसद रितेश पांडे के साथ-साथ बीजेपी सांसद जामयांग त्सेरिंग नामग्याल, एस फांगनोन कोन्याक और हिना गावित से मुलाकात की। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)