BPSC Prelims 2022: बीपीएससी परीक्षा का एडमिट कार्ड आज होगा जारी, ऐसे करें डाउनलोड

बिहार: बिहार लोक सेवा आयोग की 67 वीं preliminary की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आज जारी हो सकता है। जिन छात्रों ने बीपीएससी परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वह छात्र बिहार लोक सेवा की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि बीपीएससी bpsc.bih.nic.in की प्रारम्भिक परीक्षा 30 सितम्बर को होनी है। आप कुछ स्टेप्स को फॉलों करके अपना एडमिट डाउनलोड कर सकते हैं।

आपको बता दें कि पहले बीपीएससी की प्रारम्भिक परीक्षा 21 सितम्बर को होने वाली थी और एडमिट कार्ड भी 14 सितम्बर को जारी होने वाला था, मगर कुछ कारण वश परीक्षा को स्थगित कर दिया गया। वहीं, अब आयोग ने बीपीएससी 67वीं परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर परीक्षा की तिथि 30 सितम्बर को रखी है।

ये भी पढ़ें-NEET UG Result 2022: आज जारी होगा नीट यूजी परीक्षा का रिजल्ट, यहां से…

ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

• बीपीएससी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको आयोग की अधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा।
• वेबसाइट पर जाने के बाद आपको यहां बीपीएससी 67वीं एडमिट कार्ड का लिंक दिखेगा। इस लिंक पर आपको क्लिक करना होगा।
• जैसे ही आप लिंक पर क्लिक करेंगे वैसे ही यह आपको दूसरे पेज पर ले जाएगा। अब यहां आप अपना एग्जाम रजिस्ट्रेशन नम्बर और अन्य डिटेल्स डालें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
• डिटेल्स डालते ही आपके सामने बीपीएससी का एडमिट कार्ड दिखेगा।
• इसके बाद डाउनलोड बटन पर क्लिक करके आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।
• डालनलोड करके इसका प्रिंट निकाल लें और इसे परीक्षा केंद्र पर साथ लें जाएं। बिना एडमिट कार्ड के आपको एग्जाम हॉल में प्रवेश नहीं दी जाएगी।

एडमिट कार्ड ऑनलाइन माध्यम से ही डाउनलोड कर सकेंगे

बीपीएससी परीक्षा 30 सितम्बर को 2022 को होगी। यह परीक्षा एक ही शिफ्ट 12 से 2 बजे होगी। परीक्षा के लिए प्रवेश दिन के 11 बजे होगी। आपको बता दें कि बीपीएससी 67वीं की परीक्षा के लिए आप सिर्फ ऑनलाइन के माध्यम से ही डाउनलोड कर सकते हैं।

अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें