Featured टॉप न्यूज़ राजनीति बंगाल

Sandeshkhali: राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग और BJP की टीम जाएगी संदेशखाली, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

bengal
Sandeshkhali: भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई की एक टीम शुक्रवार को संदेशखाली का दौरा करने वाली है। इस लिहाज से पूरे इलाके में सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) के एक प्रतिनिधिमंडल भी आज क्षेत्र का दौरा करने की संभावना है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की टीम का नेतृत्व राज्य इकाई की दो महासचिव लॉकेट चटर्जी और अग्निमित्रा पॉल करेंगी। पॉल ने कहा कि, 'हम संदेशखालि की महिलाओं से मिलकर उनकी शिकायतें सुनना चाहते हैं।'

शाहजहां शेख और उनके समर्थकों पर लगा गंभीर आरोप

उधर एनएचआरसी ने क्षेत्र में जारी हिंसा और कथित मानवाधिकार उल्लंघन के संबंध में बुधवार को राज्य सरकार और पुलिस प्रमुख को नोटिस जारी किया था। उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में बड़ी संख्या में महिलाओं ने तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता शाहजहां शेख और उनके समर्थकों पर जबरदस्ती जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था। पांच जनवरी को राशन घोटाले के सिलसिले में शाहजहां के परिसर पर छापा मारने गए प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर कथित तौर पर भीड़ ने हमला कर दिया था, जिसके बाद से शाहजहां शेख फरार हैं।

Sandeshkhali में धारा 144 लागू

आपको बता दें कि, उत्तर 24 परगना के हिंसा ग्रस्त संदेशखाली इलाके में फिलहाल धारा 144 लागू रहेगी। शुक्रवार को भी सारा दिन इलाके में चार से अधिक लोगों के घूमने की मनाही होगी और शाम को यह समीक्षा की जाएगी कि, प्रतिबंधों को आगे लागू रखा जाए या नहीं। गुरुवार तक संदेशखाली में पांच जगहों पर धारा 144 लागू थी। शुक्रवार को उन पांच जगहों के साथ-साथ चार अन्य जगहों यानी कुल नौ जगहों पर फिर से धारा 144 जारी कर दी गई है। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)