Featured राजस्थान राजनीति

सीएम शर्मा बोले- राष्ट्रवाद के विचार को लेकर चलने वाली पार्टी है बीजेपी

CM Bhajan Lal Sharma
CM Sharma, मुरैनाः भारतीय जनता पार्टी (bjp) के कार्यकर्ता राष्ट्र को पहले, पार्टी को दूसरे और व्यक्ति को तीसरे स्थान पर मानते हैं। देश में वंशवाद, जातिवाद, क्षेत्रवाद और अन्य विचारधाराओं को मानने वाले कई राजनीतिक दल हैं, लेकिन राष्ट्रवाद के विचार के साथ संस्कृति के लिए काम करने वाली एकमात्र पार्टी भाजपा है। आजादी से पहले हमारे अनेक महापुरुषों ने अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया। आजादी के बाद कुछ राष्ट्रवादी लोगों ने देखा कि देश की बदलती दिशा और दशा ठीक नहीं हो रही है। आजादी के लिए पीढ़ियां खपाने और बलिदान देने के बाद भी जब देश का भला नहीं हो रहा था तो जनसंघ की स्थापना हुई। जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी। यह बात राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मुरैना जिला भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। सम्मेलन को प्रदेश सरकार के मंत्री एंदल सिंह कंषाना और राकेश शुक्ला ने भी संबोधित किया।

परिणाम तक जिम्मेदारी पहुंचाना हम कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता व्यक्ति विशेष के लिए नहीं बल्कि विचारों के साथ देश के लिए काम करते हैं। कार्यकर्ता होने के नाते यह हमारी जिम्मेदारी है कि हमें जो जिम्मेदारी मिले उसे निभाएं। देश को आज़ाद कराने के लिए राष्ट्रवादियों ने अपना सब कुछ बलिदान कर दिया। देश की आजादी के बाद राष्ट्रवादी लोगों ने देखा कि देश की दिशा और दशा अच्छी नहीं है, तब 1951 में जनसंघ की स्थापना की गयी। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने तत्कालीन केंद्र सरकार द्वारा बनाये गये परमिट लेने के नियम का विरोध किया था। जम्मू-कश्मीर का दौरा किया और कहा कि एक देश में दो निशान, दो विधान और दो प्रधान नहीं रहेंगे। डॉ. मुखर्जी ने जम्मू-कश्मीर जाने के लिए बनाये गये परमिट नियम का विरोध किया और बिना परमिट के चले गये और गिरफ्तार कर लिये गये। इसके बाद उसकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उन्होंने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 हटाने का अपना संकल्प पूरा कर लिया है। उन्होंने कहा कि यह कार्यकर्ताओं का काम और समर्पण है जो उन्हें संगठन में उच्च पदों तक पहुंचने में मदद करता है।

भाजपा के लिए राष्ट्र पहले, विपक्षी दलों के लिए परिवार पहले

मुख्यमंत्री भजनलाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के लिए देश पहले है, लेकिन कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के नेताओं के लिए उनका परिवार पहले है। भारतीय जनता पार्टी का गठन राष्ट्रवादी उद्देश्यों के लिए किया गया था। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में गरीब कल्याण एवं जनकल्याण के कार्य किये जा रहे हैं। नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद पिछले दस वर्षों में दुनिया में भारत का कद बढ़ा है। यह भी पढ़ेंः-जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़, भारी मात्रा में हथियार व गोला बारूद बरामद देश के अंदर नक्सली घटनाओं में काफी कमी आई है, देश की सीमाएं सुरक्षित हैं। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं गरीबों के कल्याण के लिए लगातार कार्य किये जा रहे हैं। विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री मोदी को रोकने के लिए भारतीय गठबंधन का गठन किया गया। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)