Bharat Jodo Nyay Yatra: चन्द्रशेखर का कांग्रेस पर तंज, कहा- 65 सालों तक गरीबी हटाने का करती रही दिखावा

0
4

Bharat Jodo Nyay Yatra: केंद्रीय मंत्री राजीव चन्द्रशेखर ने राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ पर तंज कसते हुए कहा है कि आज जो कांग्रेस न्याय यात्रा निकाल रही है, उसने गरीबी हटाने का पाखंडी वादा करके अन्याय किया है।

बीजेपी मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री राजीव चन्द्रशेखर ने कहा कि कांग्रेस 65 साल तक देश में ‘गरीबी हटाने’ के झूठे वादे करती रही, गरीबी हटाने का दिखावा करती रही, लेकिन साढ़े 9 साल के कार्यकाल में सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गरीब कल्याण नीतियों के कारण लगभग 25 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर आ गए हैं।

भारतीयों के लिए आस्था का मुद्दा है राम मंदिर

राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह को लेकर राहुल गांधी के दिए गए बयान की आलोचना करते हुए राजीव चन्द्रशेखर ने कहा कि कुछ दिन पहले उनके गुरु सैम पित्रोदा ने भी इसी तरह की टिप्पणी की थी और राहुल गांधी जो भी सोचें, वो सोचें, हर भारतवासी के लिए राम मंदिर एक आस्था का मुद्दा है। राहुल गांधी चाहे जो भी टिप्पणी करें, लेकिन हमारे लिए यह हमारी आस्था से जुड़ा मुद्दा है। देश की जनता राहुल गांधी की राजनीति को अच्छे से समझती है।

यह भी पढ़ें-BJP-RSS की विचारधार पर चल रही पार्टी, AAP के सुंदरकांड पर भड़के ओवैसी!

स्टार्टअप को लेकर कही ये बात

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी हमारी आस्था को परिभाषित करने की कोशिश कर रहे हैं और वह इसमें सफल नहीं होंगे। इससे पहले राजीव चन्द्रशेखर ने स्टार्टअप के क्षेत्र में भारत की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि साल 2014 से पहले स्टार्टअप को सरकार से कोई समर्थन नहीं मिलता था और आज के माहौल में मोदी सरकार किस तरह से स्टार्टअप को बढ़ावा दे रही है, ये सभी जानते हैं। 16 जनवरी को देश में राष्ट्रीय स्टार्टअप दिवस के रूप में मनाया जाता है।

उन्होंने कहा कि स्टार्टअप और इनोवेशन के क्षेत्र में जो बदलाव हुए हैं, उनका गहरा प्रभाव पड़ा है। यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण परिवर्तन रहा है और आज देश में 1 लाख से अधिक स्टार्टअप और 112 यूनिकॉर्न काम कर रहे हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)