Ram Mandir: सीएम योगी ने मंत्री-विधायकों के साथ किए रामलला के दर्शन, कांग्रेस के विधायक भी रहे मौजूद

ayodhya-cm-yogi- aditynath

Ram Mandir, अयोध्याः यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के साथ समाजवादी पार्टी को छोड़कर सभी दलों के विधायक और योगी सरकार के विधायक और मंत्री श्री राम जन्मभूमि मंदिर में भगवान श्री राम लला के दर्शन करने के लिए अयोध्या पहुंचे।

इस मौके पर परिवहन निगम की लग्जरी बसों में सफर कर रहे सभी विधायकों ने इस नेक काम के लिए सीएम योगी का आभार व्यक्त किया। सत्ता पक्ष के साथ-साथ विपक्षी दलों के विधायक भी पूरी तरह से राम धुन में लीन दिखे।

कांग्रेस के विधायक भी रहें मौजूद

गौरतलब है कि अयोध्या दौरे पर आए विधायकों में बीजेपी के सहयोगी दलों के साथ ही रालोद, बसपा और कांग्रेस के विधायक भी शामिल हुए। जिन बसों से विधायकों को अयोध्या ले जाया गया, उनके अंदर भी रामधुन बजाई गई। हर तरह के फूल लगाए गए हैं। खाने-पीने का भी इंतजाम किया गया है। इसके अलावा मंत्रियों और विधायकों को स्मृति चिन्ह के लिए एक बैग दिया जा रहा है, जिसमें एक डायरी, एक कैलेंडर और पेन आदि हैं।

cm yogi aditynath

भी न भूलने वाला ऐतिहासिक क्षण

बीजेपी और घटक दलों के विधायकों ने कहा कि यह 500 साल बाद हुआ बहुत ही पवित्र काम है। हम सभी ने सपना देखा था कि एक दिन भगवान श्री राम का मंदिर बनेगा और आज न केवल मंदिर बन गया है बल्कि हमें उसके दर्शन करने का अवसर भी मिल रहा है।

उत्तर प्रदेश सरकार आज बड़ी सरकार के दरबार में पेश होने जा रही है। इसके लिए हम सभी सीएम योगी का आभार व्यक्त करते हैं, क्योंकि उनका ही विजन था कि पूरी सरकार और सभी दलों के विधायकों को एक साथ भगवान श्री राम के दर्शन करने को मिले।

यह एक ऐतिहासिक एवं अविस्मरणीय क्षण है। पीएम मोदी और सीएम योगी को इतिहास हमेशा याद रखेगा। एक विधायक ने बताया कि दर्शन को लेकर इतना उत्साह था कि पूरी रात सो भी नहीं सके। इस दौरान ज्यादातर विधायकों ने भगवान राम के दर्शन के लिए न आने पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके विधायकों की आलोचना भी की।

मंदिर की व्यवस्था देख गदगद हुए विधायक

मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस विधायक आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि अवध से हमारा पुराना रिश्ता है। मैं बचपन से ही यहां आता रहा हूं। आज दर्शन के लिए बहुत शुभ अवसर है। इस बीच, बसपा विधायक उमाशंकर सिंह ने कहा कि यह अवसर प्रदान करने के लिए वह मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष के आभारी हैं। जो व्यवस्थाएं की गई हैं वो अद्भुत हैं। उन्होंने कहा कि सपा के लोग इस मुद्दे पर राजनीति कर रहे हैं। हमारी पार्टी धर्मनिरपेक्ष है। हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं।

निषाद पार्टी के अध्यक्ष और सरकार के मंत्री संजय निषाद ने कहा कि आज बड़ा दिन है। जिस तरह विधानसभा में सभी दल एक साथ बैठते हैं, उसी तरह आज पूरी विधानसभा भगवान राम के दर्शन करने जा रही है। भगवान राम के साथ निषादराज का बहुत भावनात्मक रिश्ता था और यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे इतने वर्षों के बाद भगवान के दर्शन करने का अवसर मिल रहा है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)