Friday, June 14, 2024
spot_img
Homeखेलअंतिम टेस्ट में David Warner को ऑस्ट्रेलिया ने दी यादगार विदाई

अंतिम टेस्ट में David Warner को ऑस्ट्रेलिया ने दी यादगार विदाई

David Warner: ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने सिडनी में खेले गए अंतिम टेस्ट के साथ ही टेस्ट और वनडे क्रिकेट दोनों को अलविदा कह दिया है। वॉर्नर के लिए पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी टेस्ट काफी शानदार रहा। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर के विदाई मैच को जीतकर यादगार बना दिया।

विदाई टेस्ट में भावुक हुई वॉर्नर

वहीं वॉर्नर ने अपने आखिरी टेस्ट मैच में 57 रनों की शानदार पारी खेली। इतना ही नहीं इस टेस्ट सीरीज में वॉर्नर के बल्ले से 49.83 की औसत से कुल 299 रन निकले, जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक भी शामिल है। अपने विदाई टेस्ट मैच में वॉर्नर भावुक हो गए। मैच के अंत में मैदान पर मौजूद अपने परिवार और दोस्तों को धन्यवाद दिया।

पाकिस्तान टीम ने दिया खास तोहफा

वहीं वॉर्नर के करियर के आखिरी टेस्ट के बाद पाकिस्तान टीम ने उन्हें एक खास तोहफा दिया। दरअसल, टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने वाले डेविड वॉर्नर को पाकिस्तान ने बाबर आज़म की जर्सी गिफ्ट की, जिस पर पाक खिलाड़ियों के सिग्नेचर थे। पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने वॉर्नर को जर्सी तहोफे के रूप में दी।

ये भी पढ़ें..T20 World Cup 2024 के शेड्यूल का हुआ ऐलान, जानें कब और कहां होगी भारत-पाकिस्तान के बीच भिड़ंत

बता दें कि वॉर्नर की गिनती टेस्ट फॉर्मेट के सबसे विस्फोटक सलामी बल्लेबाजों में होती है। वॉर्नर ने दिसंबर, 2011 में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था। इस दौरान उन्होंने अपने करियर में ऑस्ट्रेलिया के लिए 112 टेस्ट मुकाबले खेले। वॉर्नर ने 112 मैचों की 205 पारियों में 44.59 की औसत से 8786 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 26 शतक और 37 अर्धशतक जड़े।

ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर के अंतिम टेस्ट को बनाया यादगार

गौरतलब है कि वॉर्नर का अंतिम टेस्ट यादगार रहा, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट में पाकिस्तान को 2 विकेट से हरा दिया। इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 313 रन बनाए। जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पारी 299 रनों पर ऑलआउट हो गई। फिर ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान यह से मैच जीत लेगा। लेकिन दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार वापसी करते हुए पाकिस्तान को दूसरी पारी में सिर्फ 115 रन पर आउट कर दिया। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ 130 रन का लक्ष्य मिला। जिसे 25.5 ओवर में 2 विकेट से जीत लिया।

बता दें कि तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की यह लगातार तीसरी जीत थी, जिसके साथ उन्होंने सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। पर्थ में खेले गए सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 360 रनों से और मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट में 79 रनों से हराया था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें