Ashes दूसरा टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने जीत की ओर बढ़ाया कदम, दूसरी पारी में इंग्लैंड के 4 विकेट गिरे

0
52
ऑस्ट्रेलिया

एडिलेडः एडिलेड ओवल में खेला जा रहा दूसरा एशेज टेस्ट जीतने की ऑस्ट्रेलिया की स्थिति चौथे दिन और मजबूत हो गई है। चौथे दिन का खेल समाप्त हो चुका है। जबिक इंग्लैंड ने 4 विकेट खोकर 82 रन गिर गए हैं। इंग्लैंड अभी लक्ष्य से 386 रन दूर है जबकि ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 6 विकेट की जरूरत है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा मजबूत नजर आ रहा है। इंग्लैंड को चौथा झटका कप्तान जो रूट (24) के तौर पर लगा जिन्हें मिचेल स्टार्क ने विकेट के पीछे एलेक्स कैरी के हाथों कैच करा दिया। रूट ने 67 गेंदों की अपनी पारी में 1 चौका जमाया।

ये भी पढ़ें..शहीदों के परिवारों को सम्मानित करने पहुंचे सीएम योगी बोले-आजादी का मतलब है गरीबों में खुशहाली

इससे पहले चाय तक इंग्लैंड आठ ओवरों में 20/1 रन बनाए थे, जिसमें रोरी बर्न्‍स (16) और डेविड मलान (4) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। टीम को अभी भी जीत के लिए 448 रनों की जरूरत है। 467 रनों की लीड के साथ दूसरी पारी घोषित करने के बाद, ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पहला झटका जल्द ही दिया। जब जाय रिचर्डसन ने हमीद को शून्य पर आउट कर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद, बर्न्‍स और मलान चाय तक क्रीज पर मौजूद रहे, लेकिन इंग्लैंड को अभी भी चार सत्रों तक बल्लेबाजी करने की जरूरत है ताकि ऑस्ट्रेलिया को पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे बढ़ने से रोका जा सके।

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड ओवल में दूसरे एशेज टेस्ट के चौथे दिन नौ विकेट खोकर 230 रनों पर अपनी दूसरी पारी घोषित की। घोषणा के साथ मेजबान टीम ने इंग्लैंड के लिए 468 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा है। लंच ब्रेक पर 134/4 से फिर से शुरू, ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुस्चागने ने एडिलेड ओवल में दूसरे एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की बढ़त को बढ़ाकर 371 कर दिया। लंच तक ऑस्ट्रेलिया 44 ओवरों में चार विकेट खोकर 134 रन बनाए। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर इंग्लैंड के गेंदबाजों ने दबदबा बनाया। पहले सत्र तक गेंदबाजों ने टीम के चार विकेट झटक लिए। लेकिन ऑस्ट्रेलिया टीम के धाकड़ बल्लेबाज हेड और लाबुस्चागने क्रीज पर जमे हुए थे।

सत्र खत्म होने के बाद लाबुशाने और ट्रेविस हेड से शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों ने 51-51 रन बनाए जिसमें, लाबुस्चागने मलान के ओवर में स्टोक को कैच थमा बैठे। वहीं, हेड भी रॉबिनसन के ओवर में स्टोक को कैच थमा बैठे। लेकिन हेड और लाबुस्चागने ने पांचवें विकेट के लिए 93 गेंदों पर 79 रनों की साझेदारी की। इसके बाद, इंग्लैंड गेंदबाजों ने अपनी गेंदबाजी की लय को बदला और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को परेशानी में डाल एक के बाद एक विकेट लेते चले गए, जिससे टीम ने नौ विकेट खोकर 230 रन पर पारी को घोषित कर दी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)