Friday, November 15, 2024
spot_img
spot_img
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeटेक2023 में भारत में फिजिकल स्टोर खोलने के लिए तैयार है एप्पल,...

2023 में भारत में फिजिकल स्टोर खोलने के लिए तैयार है एप्पल, भर्ती शुरू

नई दिल्ली: महामारी के कारण लंबे समय तक देरी के बाद, एप्पल आखिरकार इस साल भारत में अपने फिजिकल स्टोर लॉन्च करने के लिए तैयार है और देश में ‘विभिन्न स्थानों’ पर खुदरा स्टोरों के लिए कर्मचारियों को नियुक्त करना शुरू कर दिया है। फायनेंशियल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल तकनीकी विशेषज्ञों, व्यापार विशेषज्ञों, वरिष्ठ प्रबंधकों, स्टोर लीडर्स और ‘जीनियस’ को एक ऐसे देश में अपने खुदरा संचालन के लिए नियुक्त कर रहा है जिसने हाल के वर्षो में आईफोन निर्माता के लिए जबरदस्त विकास प्रदान किया है।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि एप्पल की हालिया जॉब लिस्टिंग पूरे देश में ‘विभिन्न स्थानों’ पर 12 खुदरा भूमिकाओं के लिए नए अवसर दिखाती है। कई नौकरी विवरण सीधे फ्लैगशिप रिटेल ऑपरेशंस को संदर्भित करते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई और नई दिल्ली में कम से कम पांच कर्मचारियों ने लिंक्डइन पर पोस्ट किया कि उन्हें रिटेल स्टोर संचालन के लिए काम पर रखा गया है।

रविवार देर रात सामने आई रिपोर्ट में कहा गया है, “एप्पल की भारत में भर्ती की प्रमुख रेणु सेवंती ने सोशल नेटवर्किं ग साइट पर कई घोषणाओं का ‘जश्न’ मनाया। एक एप्पल स्टोर में कम से कम 100 कर्मचारी होते हैं और प्रमुख स्थानों में 1,000 कर्मचारी तक हो सकते हैं। एप्पल कथित तौर पर इस साल की शुरुआत में मुंबई में 22,000 वर्ग फुट का स्टोर खोलने के लिए तैयार है। जनवरी 2021 में, एप्पल के सीईओ टिम कुक ने कहा था कि ऑनलाइन स्टोर को देश में जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है, और कंपनी भविष्य में देश में खुदरा स्टोर लॉन्च करने के लिए तैयार है।

कुक ने कहा था, “हम भविष्य में रिटेल स्टोर्स के साथ वहां जा रहे हैं और इसलिए हम इसे एक और बड़ी पहल के रूप में देख रहे हैं और हम चैनल को भी विकसित करना जारी रखेंगे।” भौतिक स्टोर निश्चित रूप से एप्पल को अपने उपकरणों और सेवाओं का नियंत्रित अनुभव देने में मदद करेंगे क्योंकि यह देश में होने का इरादा रखता है और उन्हें डिजाइन करता है। सितंबर तिमाही में देश में सबसे अधिक शिपमेंट शेयर दर्ज करने के साथ, एप्पल ने 40 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ भारत में प्रीमियम सेगमेंट का नेतृत्व किया, इसके बाद सैमसंग और वनप्लस का स्थान रहा। काउंटरपॉइंट रिसर्च के अनुसार, त्यौहारी सीजन से पहले एक मजबूत चैनल पुश द्वारा संचालित तिमाही के दौरान ऐप्पल भारत के स्मार्टफोन बाजार में अपने उच्चतम 5 प्रतिशत हिस्से पर पहुंच गया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें