Home टेक अमेजन भारत में ‘बाज़ार’ नाम से फैशन और लाइफस्टाइल वर्टिकल करेगा लॉन्च

अमेजन भारत में ‘बाज़ार’ नाम से फैशन और लाइफस्टाइल वर्टिकल करेगा लॉन्च

Amazon News: ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी अमेज़न भारत में ‘बाज़ार’ नाम से एक कम लागत वाला फैशन और लाइफस्टाइल वर्टिकल लॉन्च करने के लिए तैयार है। टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने अपने साझेदारों को जो संदेश भेजा है, उसके अनुसार नया वर्टिकल मार्केटप्लेस एक विशेष स्टोर है, जहां गैर-ब्रांडेड और “ट्रेंडी” फैशन और लाइफस्टाइल उत्पादों की आपूर्ति करने वाले विक्रेताओं पर कोई “अतिरिक्त शुल्क” नहीं लगेगा। लगाया जाएगा।

कंपनी ने कहा, “आपके उत्पाद अमेज़ॅन पर एक विशेष स्टोर में प्रदर्शित किए जाएंगे, जिससे ग्राहकों के लिए उन्हें ढूंढना आसान हो जाएगा।” रिपोर्ट में कहा गया है कि बाजार के माध्यम से बेची जाने वाली वस्तुओं की कीमत 600 रुपये से कम होगी। ई-कॉमर्स दिग्गज ने यह भी उल्लेख किया कि बाज़ार विक्रेताओं को लाखों ग्राहकों तक पहुंच प्रदान करेगा। इसके अलावा “परेशानी मुक्त” डिलीवरी और शून्य रेफरल शुल्क भी लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें-Himachal: बजट पर चर्चा के दौरान गरमाया सदन, सीएम बोले- हिमाचल के हितों से समझौता नहीं

इस बीच, 31 दिसंबर, 2023 को समाप्त छुट्टियों वाली तिमाही में अमेज़ॅन की शुद्ध बिक्री 14 प्रतिशत बढ़कर 170 बिलियन डॉलर हो गई, जबकि 2022 की चौथी तिमाही में यह 149.2 बिलियन डॉलर थी। अमेज़ॅन के सीईओ एंडी जेसी ने कहा कि पिछला छुट्टियों का मौसम “रिकॉर्ड-ब्रेकिंग” था।

2023 की चौथी तिमाही में शुद्ध आय बढ़कर 10.6 बिलियन डॉलर हो गई, जबकि 2022 की चौथी तिमाही में यह 0.3 बिलियन डॉलर थी। अमेज़ॅन वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस) सेगमेंट की बिक्री साल-दर-साल 13 प्रतिशत बढ़कर 24।2 बिलियन डॉलर हो गई।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

Exit mobile version