Amazon News: अमेज़नने REKK नामक एक समूह पर मुकदमा दायर किया है, जो व्यवस्थित रिफंड दुरुपयोग के माध्यम से अमेजन के ऑनलाइन स्टोर से लाखों डॉलर मूल्य के उत्पादों की चोरी के लिए जिम्मेदार है। मुकदमे के माध्यम से अमेज़न ने कहा कि मुकदमे का उद्देश्य साजिश का पर्दाफाश करना और उन्हें उनकी धोखाधड़ी के लिए जवाबदेह ठहराना है। ग्राहकों की सुरक्षा करना और बिक्री भागीदारों का विश्वास अर्जित करना अमेज़न के मूल मूल्य हैं।
खुदरा चोरी हमेशा से एक ऐसी समस्या रही है जो ऑनलाइन और भौतिक खुदरा विक्रेताओं को समान रूप से परेशान करती है। मुकदमे में कहा गया है, “खुदरा चोरी में व्यवस्थित रिफंड धोखाधड़ी का एक रूप शामिल है जो ग्राहकों और बिक्री भागीदारों को कुशलतापूर्वक सेवा देने की अमेज़ॅन की क्षमता को कमजोर करता है।” जो ग्राहक अमेज़ॅन के ऑनलाइन स्टोर से खरीदारी करते हैं, उन्हें अपनी खरीदारी से प्रसन्न होना चाहिए, और यदि वे नहीं हैं, तो उन्हें आसानी से उत्पाद वापस करने में सक्षम होना चाहिए।” REKK 30,000 से अधिक अनुयायियों के साथ एक टेलीग्राम चैनल संचालित करता है। हैं, जहां वे बेशर्मी से रिफंड सेवाओं का विज्ञापन करते हैं, जिसे वे पूरी तरह से स्वीकार करते हैं कि यह धोखाधड़ी है।
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REKK रिफंड प्राप्त करने के लिए कई तरीकों का उपयोग करता है, जिसमें सोशल इंजीनियरिंग अमेज़ॅन ग्राहक सेवा, अमेज़ॅन कर्मचारियों को फ़िशिंग करना, अनधिकृत पहुंच के माध्यम से अमेज़ॅन के सिस्टम में हेरफेर करना और रिफंड देने के लिए अमेज़ॅन के अंदरूनी सूत्रों को रिश्वत देना शामिल है। है। यह योजना अमेज़ॅन को उन उत्पादों के लिए रिफंड की प्रक्रिया करने का कारण बनती है जो वादे के अनुसार उत्पादों को वापस करने के बजाय कभी वापस नहीं किए जाते हैं।
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