Amazon Layoff: अमेज़न अपने गेम्स डिवीजन में 180 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है। कंपनी ने ट्विच पर स्ट्रीम होने वाले अपने क्राउन चैनल को बंद कर दिया है। कंपनी ने गेम ग्रोथ को बंद कर दिया है, जो गेम निर्माताओं को अपने उत्पादों के विपणन में मदद करता है, और प्राइम गेमिंग से पेश किए गए मुफ्त गेम के साथ अपने काम पर फिर से ध्यान केंद्रित करना शुरू कर दिया है।
अप्रैल में 100 से अधिक लोगों की हुई थी छंटनी
अमेज़न गेम्स के उपाध्यक्ष क्रिस्टोफ़ हार्टमैन द्वारा कर्मचारियों को भेजे गए और द वर्ज द्वारा देखे गए एक ज्ञापन के अनुसार, छंटनी के बीच अमेज़न अपने गेमिंग सामग्री चैनल से छुटकारा पा रहा है। हार्टमैन ने मेमो में लिखा, “हमारे व्यवसाय के आगे के मूल्यांकन के बाद, यह स्पष्ट हो गया कि हमें अपने संसाधनों और प्रयासों को अभी और भविष्य में खिलाड़ियों को बेहतरीन गेम प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। इस साल अप्रैल में, अमेज़न ने प्राइम गेमिंग, गेम ग्रोथ और अमेज़न गेम्स सहित अपने गेमिंग डिवीजनों में 100 से अधिक कर्मचारियों को निकाल दिया।
यह भी पढ़ें-अक्टूबर में खुदरा महंगाई दर गिरकर 5 महीने के निचले स्तर 4.87 फीसदी पर आई
कंपनी ने क्या कहा
हार्टमैन के अनुसार, अप्रैल में प्रारंभिक पुनर्गठन के बाद, यह स्पष्ट हो गया कि हमें अपने संसाधनों को उन क्षेत्रों पर और भी अधिक ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है जो आगे चलकर हमारे व्यवसाय के विकास को गति देने की क्षमता रखते हैं। अमेज़न के कार्यकारी ने कहा, “हमारे व्यापार दृष्टिकोण में ये बदलाव हमारे संसाधनों में बदलाव के साथ हुए हैं, जिसके परिणामस्वरूप 180 से अधिक भूमिकाएं खत्म हो गई हैं।” कंपनी यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है कि सभी प्रभावित कर्मचारियों को एकमुश्त राशि, विस्थापन सेवाएं, स्वास्थ्य बीमा लाभ सहित व्यक्तिगत स्तर पर आवश्यक सहायता प्रदान की जाए।
जनवरी में किए थे 18 हजार पद समाप्त
हार्टमैन ने लिखा, “मैं मानता हूं कि इस साल यह दूसरी बार है जब आप टीम में बदलाव और सहकर्मियों के जाने के बारे में सुन रहे हैं, इसलिए जब मैं यह कहता हूं तो मुझे बहुत स्पष्ट होना चाहिए: मुझे अपने भविष्य पर गर्व है।”कार्यकारी ने कहा, “हम उच्च क्षमता वाले बेहतरीन गेम विकसित और प्रकाशित कर रहे हैं, हमारी स्टूडियो टीम बढ़ रही है, और हमारा रोडमैप उज्ज्वल है।
मार्च में, अमेज़न ने अमेज़न वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस), ट्विच, विज्ञापन और एचआर में अन्य 9,000 कर्मचारियों को निकालने की योजना की घोषणा की। अमेज़न ने शुरुआत में जनवरी में 18,000 पदों को समाप्त कर दिया।
(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)