Monday, December 16, 2024
spot_img
spot_img
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeटेकअमेजन ने बढ़ाया रीजनल नेटवर्क, इस भाषा में शुरू की सेवाएं

अमेजन ने बढ़ाया रीजनल नेटवर्क, इस भाषा में शुरू की सेवाएं

बेंगलुरुः ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने अपने रीजनल नेटवर्क का विस्तार करते हुए मराठी भाषा में अपनी सेवाएं शुरू की हैं। कंपनी ने रविवार को घोषणा की है कि विक्रेता अब अपना ऑनलाइन बिजनेस मराठी में मैनेज कर पाएंगे। कंपनी के बयान में कहा गया है, “मराठी में सेवाएं शुरू करने से ई-कॉमर्स के जरिए लाभ लेने की इच्छा रखने वाले महाराष्ट्र के लाखों भारतीय उद्यमियों, एमएसएमई, स्थानीय दुकानों और खुदरा विक्रेताओं के लिए भाषा की बाधा खत्म हो जाएगी।”

अमेजन पर महाराष्ट्र के अभी 85 हजार से ज्यादा विक्रेता रजिस्टर्ड हैं। ऐसे में मराठी में रजिस्ट्रेशन करने और अपना अकाउंट मैनेज करने की सुविधा मिलने से महाराष्ट्र के कई शहरों जैसे कोल्हापुर, नासिक, सतारा, औरंगाबाद, सोलापुर, नागपुर, जलगांव आदि के हजारों-लाखों विक्रेताओं को लाभ होगा।

इस नई सुविधा से विक्रेता अमेजन पर रजिस्ट्रेशन करने से लेकर, ऑर्डर मैनेज करने, इन्वेंट्री मैनेजरमेंट जैसे तमाम काम मराठी भाषा में कर सकेंगे। यह सुविधा अमेजन सेलर वेबसाइट के साथ-साथ मोबाइल ऐप पर भी उपलब्ध कराई गई है। अमेजन ने मराठी में सेलर सपोर्ट सर्विसेज और सेलर यूनिवर्सिटी के वीडियो और ट्यूटोरियल भी उपलब्ध कराए हैं।

यह भी पढ़ेंः-सीएम भूपेश बघेल बोले- छत्तीसगढ़ को उत्पादक भी बनना है और उपभोक्ता भी

इससे पहले अमेजन ने हिंदी, कन्नड़ और तमिल में ये सुविधाएं उपलब्ध कराई थीं। अमेजन इंडिया में एमएसएमई एंड सेलिंग पार्टनर एक्सपीरियंस के निदेशक प्रणव भसीन ने कहा, “मराठी में विक्रेताओं के लिए वर्नाकुलर रजिस्ट्रेशन करने और अपना अकाउंट मैनेज कर पाने का अनुभव देना हमारे उस संकल्प को पूरा करने दिशा में एक बड़ा कदम है, जो हमने 2025 तक 1 करोड़ एमएसएमई को डिजिटल बनाने के लिए लिया है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें