Friday, December 20, 2024
spot_img
spot_img
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeटेकअमेज़न की क्लाउड शाखा AWS ने $85 बिलियन से अधिक की वार्षिक...

अमेज़न की क्लाउड शाखा AWS ने $85 बिलियन से अधिक की वार्षिक बिक्री दर की हासिल

नई दिल्ली: ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी अमेजन ने 21 दिसंबर को समाप्त चौथी तिमाही में अपने क्लाउड आर्म अमेजन वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस) के लिए 21.4 बिलियन डॉलर की शुद्ध बिक्री दर्ज की है, जो साल-दर-साल 20 फीसदी अधिक है। इसके साथ, AWS अब $85 बिलियन से अधिक की वार्षिक बिक्री दर का प्रतिनिधित्व करती है।

अमेज़ॅन के मुख्य वित्तीय अधिकारी, ब्रायन ओल्सावस्की ने कहा, “2022 की तीसरी तिमाही के मध्य में वापस शुरू करते हुए, हमने अपने साल-दर-साल के विकास को धीमा देखा, क्योंकि सभी आकार के उद्यमों ने कठिन व्यापक आर्थिक स्थितियों के जवाब में अपने क्लाउड खर्च को बढ़ाया।” . अनुकूलन के तरीकों का मूल्यांकन किया। यह अनुकूलन प्रयास चौथी तिमाही में जारी रहे। ओल्साव्स्की ने विश्लेषकों के साथ कंपनी की आय कॉल के दौरान कहा, “अपने स्वयं के डेटा सेंटर के प्रबंधन की तुलना में क्लाउड में रहने के कुछ प्रमुख लाभ, विशेष रूप से आर्थिक अनिश्चितता के समय में मांग में बड़े उतार-चढ़ाव को संभालने की क्षमता और क्षमता है। अपेक्षाकृत तेज़ी से लागतों का अनुकूलन करने के लिए। हमारे ग्राहक पैसे बचाने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं और हम अपना काफी समय उन्हें ऐसा करने में मदद करने में लगाते हैं।”

यह भी पढ़ें-अडानी ग्रुप को लेकर संसद में जोरदार हंगामा, सोमवार तक के लिए स्थगित हुई कार्यवाही

ऐमजॉन के सीईओ एंडी जेसी ने कहा कि वैश्विक आईटी खर्च का 90 फीसदी से 95 फीसदी ऑन-प्रिमाइसेस रहता है। उन्होंने कहा कि यह ग्राहक फोकस हमारे डीएनए में है और यह बताता है कि हम अपने ग्राहक सम्बंधों के बारे में कैसे सोचते हैं और हम लम्बी अवधि के लिए उनके साथ कैसे साझेदारी करेंगे। जैसा कि हम आगे देखते हैं, हम उम्मीद करते हैं कि ये अनुकूलन प्रयास कम से कम अगली कुछ तिमाहियों के लिए AWS की वृद्धि के लिए एक प्रमुख बाधा बने रहेंगे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें