धूमधाम से हुई कुत्ते-कुतिया की शादी, ढोल-नगाड़ों की थाप पर जमकर नाचे बाराती, देखें Video

Dogs Wedding

अलीगढ़ः यूपी के अलीगढ़ में एक अनोखी शादी काफी चर्चाओं में है। इस शादी में कुत्ता टॉमी दूल्हा था जबकि कुतिया जॉली दुल्हन बनी थी। लोगों ने ढोल-नगाड़ों और नाच-गाने के बीच धूमधाम से कुत्ते और कुतिया की ‘शादी’ करवाई (Dogs Wedding)। पहले दोनों को माला पहनाई गई और फिर पूरे रीति-रिवाज के साथ ‘सात फेरे’ लिए गए। जॉली और टॉमी की शादी का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें..शाहरूख की लाडली सुहाना खान के नो-मेकअप लुक पर फैंस हार बैठे दिल, वीडियो वायरल

दरअसल टॉमी सुखरावली के पूर्व ग्राम प्रधान दिनेश चौधरी का पालतू कुत्ता हैं, जबकि डॉगी जॉली अतरौली के टिकरी रायपुर निवासी डॉ. राम प्रकाश सिंह की है। शादी के दिन वधू पक्ष सुखरावली गांव पहुंचा। जॉली के परिवार से आए लोगों ने टॉमी को ‘तिलक’ लगाया। ढोल की थाप पर ‘बारातियों’ ने जमकर डांस किया। शादी (Dogs Wedding) में देसी घी से तैयार खाना परोसा गया। जॉली और टॉमी की शादी में शामिल स्थानीय लोगों ने भी खाने का जमकर लुत्फ उठाया। टॉमी और जैली की शादी मकर संक्रांति के दिन 14 जनवरी को हुई थी।

बता दें कि जॉली और टॉमी की शादी (Dogs Wedding) हिंदू रीति-रिवाजों के साथ संपन्न हुई। टॉमी और जैली ने जयमाल से लेकर सात फेरे तक एक दूसरे को अंगीकार किया। इस दौरान महिलाओं ने भी बधाई गीत गाईं, जिसके बाद विदाई की रस्म अदा की गई। इस अनोखी शादी में करीब 500 लोग शामिल हुए। महमानों को देसी घी से बने व्यंजन परोसे गए। टॉमी के मालिक दिनेश ने कहा, चूंकि यह मकर संक्रांति का अवसर भी था, इसलिए हमने शादी का आयोजन किया। देसी घी का खाना बांटा गया। हमने इसके लिए लगभग 40,000-45,000 रुपये खर्च किए।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)