Monday, October 28, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeदुनियाअफगानिस्तान में मिला हथियारों का जखीरा, एंटी एयरक्राफ्ट गन भी बरामद

अफगानिस्तान में मिला हथियारों का जखीरा, एंटी एयरक्राफ्ट गन भी बरामद

Afghanistan , काबुल: अफगानिस्तान के फरयाब प्रांत में सोमवार को हथियारों का एक बड़ा जखीरा बरामद किया गया। इसमें विमान भेदी बंदूकें भी शामिल हैं। प्रांतीय पुलिस कार्यालय के एक बयान में कहा गया है कि पुलिस ने सोमवार को उत्तरी अफगानिस्तान के फरयाब प्रांत के अलमार जिले से कई तरह के हथियार और गोला-बारूद बरामद किए।

भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

इसमें विमान भेदी बंदूकों समेत कई हथियार और गोला-बारूद शामिल हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने पुलिस के एक बयान के हवाले से कहा कि पुलिस को इलाके से एक असॉल्ट राइफल, एक मोर्टार, वॉकी-टॉकी के तीन सेट, अनगिनत गोले और अन्य सैन्य उपकरण मिले हैं।

ये भी पढ़ेंः- बृहस्पति के उपग्रह यूरोपा में पहुंचेंगे छत्तीसगढ़ के 30 बच्चों के नाम, नासा करेगा ये काम

बयान में पुलिस ने उन सभी लोगों से आग्रह किया है जो अवैध रूप से हथियार और सैन्य उपकरण रखते हैं। उन्होंने कहा कि वे इसे पुलिस को सौंप दें। अफगानिस्तान की कार्यवाहक सरकार ने युद्धग्रस्त देश में सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अगस्त 2021 में कार्यभार संभालने के बाद से युद्धक टैंकों समेत हजारों हथियार और गोला-बारूद एकत्र किए हैं।

Afghanistan: कुछ दिन पहले बरामद हुआ था नशे का समान

कुछ दिन पहले, अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ इसी प्रकार के अभियान में, पुलिस ने दक्षिणी हेलमंद प्रांत में लगभग छह टन मादक पदार्थ जला दिए थे, जिनमें 1.5 किलोग्राम हेरोइन, 537 किलोग्राम अफीम और हेरोइन बनाने में प्रयुक्त होने वाली बड़ी मात्रा में सामग्री शामिल थी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें