Monday, October 28, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeउत्तराखंडशासनादेश में देरी होने पर मुख्य सचिव ने जताई नाराजगी, योजनाओं को...

शासनादेश में देरी होने पर मुख्य सचिव ने जताई नाराजगी, योजनाओं को पूरा करने के दिए निर्देश

Dehradun News : मुख्य सचिव ने अनुमोदित प्रस्तावों पर शासनादेश जारी करने में देरी होने पर सख्त नाराजगी जताते हुए तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने बजट जारी कर अधूरी योजनाओं को पूरा करने को कहा। साथ ही मिसिंग लिंक फंड के तहत जिन विभागों में प्रस्ताव डीपीआर, टीएसी या डीएफसी स्तर पर लंबित हैं उन्हें त्वरित पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

अधूरी योजनाओं को पूरा करने के दिए निर्देश    

बता दें, सोमवार को सचिवालय में मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने मिसिंग लिंक से पोषित विभिन्न योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। साथ ही इस दौरान विभिन्न विभागों के प्रस्तावों को मिसिंग लिंक की तरफ से फंडिंग करने पर सहमति बनी। बता दें, इस दौरान मुख्य सचिव ने सचिव वित्त को सभी विभागों से तत्काल प्रस्ताव लेने के निर्देश दिए, ताकि बजट जारी कर अधूरी योजनाओं को पूरा किया जा सके।

इसके साथ ही मुख्य सचिव ने कहा कि, मिसिंग लिंक फडिंग अपूर्ण योजनाओं को पूरा करने का स्वर्णिम अवसर है। इस संबंध में सभी विभाग अपने स्तर पर ऐसी आधी-अधूरी योजनाओं का गंभीरता से आकलन करे, फील्ड ऑफिसर्स से भी जानकारी ली जाए। वहीं उन्होंने सभी विभागों को योजनाओं की ऑनरशिप लेते हुए कार्य करने की हिदायत दी और योजनाओं की स्वीकृति व क्रियान्वयन में प्रक्रियाओं की स्पष्टता और सरलीकरण के भी निर्देश भी दिए।

Dehradun News : प्रक्रियाओं की सरलीकरण के दिए निर्देश  

मुख्य सचिव ने पूर्व में स्वीकृत प्रस्तावों की प्रगति भी पीएम गतिशक्ति पोर्टल पर नियमित अपलोड की जाए। पीएम गतिशक्ति में इन प्रोजेक्ट्स की निरन्तर मॉनिटरिंग की जाती है। इसके साथ ही मुख्य सचिव ने कहा कि, अधिकारियों विशेषरूप से सचिवों की अनुपस्थिति में पत्रावली संबंधित शासकीय कार्यों में विलम्ब न हो और अधिकारी इस संबंध में समाधान के लिए किसी भी समय तत्काल सम्पर्क कर सकते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि, मिसिंग लिंक के तहत ऐसे प्रस्तावों को स्वीकृति दी जाती है जिन्हें जनपदों में किसी भी योजना के तहत फंडिंग नही हो पाती,ऐसे प्रोजेक्ट्स को मुख्य सचिव कोष से फंडिंग की जाती है।

ये भी पढ़ें: इजराइल को भुगतने होंगे परिणाम, Khamenei ने दी खुली चेतावनी

बता दें, बैठक में सचिव शैलेश बगौली, दिलीप जावलकर, डॉ. बीवीआरसी पुरुषोत्तम सहित वित्त, पशुपालन, महिला एवं बाल विकास, उद्यान विभाग, ऊर्जा के अपर सचिव और वर्चुअली माध्यम से जिलाधिकारी के साथ तमाम कार्यकर्ता शामिल हुए।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें