Sunday, October 27, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
HomeखेलPan Pacific Open 2024: चीन की झेंग ने केनिन को हराकर जीता...

Pan Pacific Open 2024: चीन की झेंग ने केनिन को हराकर जीता पैन पैसिफिक ओपन का खिताब

Pan Pacific Open 2024: चीन की झेंग किनवेन ने रविवार को अमेरिकी सोफिया केनिन को 7-6(5) 6-3 से हराकर पैन पैसिफिक ओपन का खिताब जीता। इस जीत के साथ, झेंग ने अपना तीसरा खिताब और सीजन की पहली हार्ड-कोर्ट जीत हासिल की। ​​अमेरिकी खिलाड़ी के साथ अपने करियर के पहले मुकाबले में 2020 ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन को हराने में उन्हें एक घंटे और 52 मिनट लगे।

Pan Pacific Open 2024: पेरिस ओलंपिक में जीता स्वर्ण पदक

झेंग ने इस साल पहले ही दो क्ले-कोर्ट खिताब जीते हैं, 2024 पेरिस ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीता और अपने पलेर्मो खिताब का सफलतापूर्वक बचाव किया। हालांकि, एक साल पहले झेंग्झौ में जीत के बाद यह चीनी नंबर 1 का पहला हार्ड-कोर्ट खिताब था। रविवार के फाइनल में, झेंग सर्व पर लगभग परफेक्ट थी, उसने कभी ब्रेक का सामना नहीं किया और केवल एक ब्रेक पॉइंट दिया। 2024 की शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने शानदार 16 ऐस लगाए, जिससे उनका सीज़न कुल 406 पर पहुंच गया।

Pan Pacific Open 2024: जीतने के बाद झेंग ने केनिन को दी बधाई

झेंग ने केनिन के बारे में कहा, “मैं आपको बधाई देना चाहती हूं। आपने बहुत अच्छा काम किया, मैंने आपको चोटिल होने के बावजूद खेलते हुए देखा, मैं उस भावना को समझती हूं। आपने कोर्ट पर बहुत संघर्ष किया।” पूर्व विश्व नंबर 4 केनिन ने शुरुआती सेट में झेंग को चुनौती दी क्योंकि अमेरिकी खिलाड़ी 2020 में अपने सफल सीज़न के बाद से अपना पहला खिताब चाहती थी।

ये भी पढ़ेंः- Pakistan Australia Tour: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पाकिस्तान को नहीं मिला कप्तान, जानें वजह

केनिन ने पहले सेट में सभी पांच ब्रेक पॉइंट बचाए, जिससे झेंग को टाईब्रेक के लिए मजबूर होना पड़ा। झेंग ने चुनौती स्वीकार की और 67 मिनट के बाद फोरहैंड विनर के साथ टाईब्रेक हासिल किया। उसने पहले सेट (21-21) में अपने पहले सर्विस पॉइंट का 100 प्रतिशत जीता, जिससे केनिन को रिटर्न पर कोई ओपनिंग नहीं मिली।

केनिन ने दूसरे सेट में 4-2 पर अपना एकमात्र ब्रेक पॉइंट अर्जित किया, लेकिन झेंग ने एक शक्तिशाली सर्विस के साथ इसे मिटा दिया जो बिना रिटर्न के चली गई। 5-3 के स्कोर पर झेंग ने एक त्वरित रिफ्लेक्स वॉली के साथ चैम्पियनशिप प्वाइंट पर पहुंचकर केनिन को फिर से आगे कर दिया। एक लंबे शॉट के बाद जीत हासिल की।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें