Sunday, October 27, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeअन्यMainpuri: मिलावट के खिलाफ खाद्य विभाग का विशेष अभियान, 90 कुंतल तेल...

Mainpuri: मिलावट के खिलाफ खाद्य विभाग का विशेष अभियान, 90 कुंतल तेल जब्त

Mainpuri: दीपावली का त्यौहार नजदीक आते ही खाद्य तेल और रिफाइंड की मांग में तेजी से इजाफा हो रहा है। इस बढ़ती मांग का फायदा उठाकर मिलावटखोर भी सक्रिय हो गए हैं, जिसके चलते मिलावटी खाद्य तेल और रिफाइंड की बिक्री बढ़ रही है। मिलावटखोरी रोकने के लिए मैनपुरी के खाद्य विभाग ने आज विशेष चेकिंग अभियान चलाया।

11 लाख रुपए का तेल जब्त

इस अभियान का नेतृत्व सहायक आयुक्त खाद्य द्वितीय डॉ. श्वेता सैनी ने किया, जिन्होंने कई प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की। इस कार्रवाई के दौरान बांके बिहारी ट्रेडर्स के यहां से 90 कुंतल खुला खाद्य तेल जब्त किया गया, जिसकी कीमत करीब 11 लाख रुपये बताई जा रही है। डॉ. सैनी ने बताया कि खुले खाद्य तेल की बिक्री प्रतिबंधित है, तथा इस तेल का नमूना लेकर जांच के लिए मुख्य प्रयोगशाला भेजा गया है।

दुकानों से लिए जा रहे नमूने 

रिपोर्ट आने के बाद आगे की विभागीय कार्रवाई की जाएगी। डॉ. श्वेता सैनी ने आम जनता से अपील की कि दीपावली के अवसर पर खाद्य सामग्री केवल पंजीकृत दुकानदारों से ही खरीदें, जो खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन से पंजीकृत हों। उन्होंने बताया कि सभी खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को अपने क्षेत्र में सक्रियता बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ेंः-Lucknow: पुलिस हिरासत में युवक की मौत पर बवाल के बाद एक्शन, चिनहट थाना इंस्पेक्टर समेत 3 पर केस दर्ज

मिलावट के खिलाफ इस अभियान के तहत सभी दुकानों से नमूने एकत्र किए जा रहे हैं और मिलावट पाए जाने पर दुकानदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यह अभियान शहरों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी चलाया जाएगा, जिसके लिए विशेष टीमें बनाई जा रही हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें