Saturday, October 26, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeअन्यक्राइमBIKE के लालच में दोस्तों ने मिलकर कर दी दोस्त की हत्या,...

BIKE के लालच में दोस्तों ने मिलकर कर दी दोस्त की हत्या, नाबालिग सहित तीन गिरफ्तार

रायगढ़: एसपी दिव्यांग कुमार पटेल के कुशल निर्देशन एवं मार्गदर्शन में तमनार पुलिस ने कुछ दिन पूर्व केंदाडोंगरी पहाड़ी पर मिले युवक के शव के मामले में हत्या का मामला दर्ज कर मामले को त्वरित गति से सुलझा लिया है। एडिशनल एसपी आकाश मरकाम ने शनिवार को पत्रकार वार्ता में घटना का खुलासा करते हुए बताया कि तमनार पुलिस ने अज्ञात मृतक के शव की शिनाख्त कर ली है तथा मामले में मिले प्रत्येक साक्ष्य को जोड़ते हुए तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है, जिनमें से एक नाबालिग है।

रिमांड पर भेजे गए आरोपी

आरोपियों ने मृतक की हत्या उसकी BIKE पाने के लिए करना कबूल किया है। तीनों आरोपियों को हत्या एवं साक्ष्य छिपाने के आरोप में गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा जा रहा है। एसपी मरकाम ने बताया कि थाना तमनार क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बांजीखोल जाने वाली केंदाडोंगरी पहाड़ी में 20 अक्टूबर को अज्ञात युवक का शव मिला था। ग्राम कोटवार भोजराम चौहान की सूचना पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई थी। पंचनामा में मृतक के पास एक ब्रेसलेट, चाबी, प्रिंटेड फुलशर्ट, नीली जींस, प्लास्टिक की चप्पल और एक कागज का टुकड़ा जिस पर मोबाइल नंबर लिखा हुआ था, मिला, जिसे सुरक्षित रख लिया गया और शव को दफना दिया गया।

प्रथम दृष्टया मामला हत्या का प्रतीत हो रहा था, इसलिए मामले को गंभीरता से लेते हुए तमनार थाना प्रभारी निरीक्षक आशीर्वाद रहटगांवकर द्वारा मृतक की पहचान के लिए विभिन्न व्हाट्सएप ग्रुप में मृतक के फोटो शेयर कर जानकारी एकत्रित की जा रही थी और मृतक के पास मिले कागज पर नोट मोबाइल नंबर से जानकारी एकत्रित कर मृतक के परिजनों तक पहुंची। शव के निकलने के बाद दूसरे ही दिन घरघोड़ा के ग्राम बिछिनरा नया रामपुर निवासी श्यामलाल लोधा ने अज्ञात मृतक की पहचान अपने पुत्र टिकेश्वर लोधा (उम्र 19 वर्ष) के रूप में की। शव के पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर 24 अक्टूबर को तमनार थाने में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर जांच में लिया गया। मृतक की पहचान होने के बाद टीआई आशीर्वाद रहटगांवकर के नेतृत्व में पुलिस टीम ने मृतक के परिजनों व दोस्तों से पूछताछ का सिलसिला शुरू किया, जिसमें पता चला कि मृतक को आखिरी बार घरघोड़ा के कंचनपुर निवासी नरेंद्र उर्फ ​​बोनू सारथी के साथ देखा गया था। तत्काल नरेंद्र के घर दबिश दी गई, जो फरार था।

पुलिस ने किया घटना का खुलासा

पुलिस को मुखबिरों के जरिए सूचना मिली, जिसमें पता चला कि 16 अक्टूबर को नरेंद्र, टिकेश्वर विजय चौहान (सराय दीपा) व एक नाबालिग लड़के के साथ थे। 24 अक्टूबर को ही पुलिस ने दबिश देकर आरोपी विजय चौहान व नाबालिग लड़के को पकड़ लिया। आरोपी विजय चौहान ने नरेंद्र व नाबालिग लड़के के साथ मिलकर वारदात करना स्वीकार किया। दबिश में फरार आरोपी नरेंद्र उर्फ ​​बोनू सारथी को शुक्रवार को हिरासत में ले लिया गया। आरोपियों ने बताया कि टिकेश्वर लोधा (मृतक) को उसके पिता ने केटीएम ड्यूक बाइक दी थी। आरोपियों ने अपने मेमोरेंडम कथन में बताया कि 15 अक्टूबर को टिकेश्वर लोधा अपनी केटीएम बाइक से नरेंद्र उर्फ ​​बोनू सारथी के घर आया था। अगले दिन 16 अक्टूबर को दोनों बाइक पर घूमने गए। उसी दौरान नरेन्द्र ने विजय और नाबालिग लड़के को टिकेश्वर की हत्या कर केटीएम बाइक लेने की योजना बताई और कहा कि तीनों बारी-बारी से बाइक का उपयोग करेंगे।

यह भी पढ़ेंः-Haridwar News : हरिद्वार में नहीं थम रहा डेंगू का प्रकोप, मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी

पूरी रात घूमने के बाद चारों सुबह बाइक पर फिर बांजीखोल जंगल गए। उन्होंने बाइक को सड़क किनारे पुराने मंदिर के पास खड़ी कर दी और पैदल पहाड़ चढ़ने लगे। उसी दौरान विजय ने जंगल से लकड़ी का टुकड़ा तोड़कर पीछे से टिकेश्वर के सिर पर 3-4 बार मारा, जिससे टिकेश्वर पत्थर पर गिर गया। फिर नरेन्द्र ने चाकू से टिकेश्वर पर हमला किया, नाबालिग लड़के ने पत्थर और लात-घूंसों से हमला कर उसे मार डाला। पुलिस ने आरोपियों से घटना में प्रयुक्त लकड़ी, चाकू, पत्थर, घटना के समय पहने कपड़े, केटीएम ड्यूक बाइक बरामद की है। विधि से संघर्षरत आरोपी लड़के और विजय चौहान को शुक्रवार को न्यायिक रिमांड पर पेश कर जेल भेज दिया गया और आज आरोपी नरेन्द्र उर्फ ​​बोनू सारथी को हत्या के अपराध में गिरफ्तार कर रिमांड पर भेज दिया गया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें