Saturday, October 26, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
HomeखेलIND vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड ने भारत को दिया 359...

IND vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड ने भारत को दिया 359 रनों का टारगेट, टीम इंडिया की सधी शुरुआत

IND vs NZ 2nd Test Day 3 Scorecard: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा दूसरा टेस्ट रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। तीसरे दिन न्यूजीलैंड की टीम 255 रनों पर सिमट गई। अब भारत को मैच में जीतने के लिए के लिए 359 रनों का लक्ष्य मिला है। वहीं यशस्वी जायसवाल की नाबाद 46 रनों की पारी की बदौलत भारत ने तीसरे दिन लंच तक 359 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 12 ओवर में एक विकेट पर 81 रन बना लिए हैं। कप्तान रोहित शर्मा 8 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें मिशेल सेंटनर ने विल यंग के हाथों कैच कराया।

IND vs NZ 2nd Test Day 3 Scorecard: भारत की नजर यशस्वी पर

अब टीम की उम्मीदें जायसवाल से काफी ज्यादा होंगी क्योंकि अगर वह बड़ी पारी खेलते हैं तो टीम के लिए यह लक्ष्य आसान हो सकता है। जायसवाल ने पहले ओवर में ही टिम साउदी के खिलाफ छक्का और चौका लगाकर रोमांचक शुरुआत की। भारत चाहेगा कि जायसवाल और गिल कीवी गेंदबाजों पर लंबे समय तक दबाव बनाए रखें, क्योंकि भारत को जीत दर्ज करने और सीरीज बचाने के लिए अभी 278 रनों की जरूरत है। फिलहाल यशस्वी जायसवाल 46 और शुभमन गिल 22 रन बनाकर नाबाद हैं।

ये भी पढ़ेंः- IND-A vs AFG-A: टूट गया टीम इंडिया का सपना

IND vs NZ 2nd Test: 255 रनों पर सिमट न्यूजीलैंड की दूसरी पारी

इससे पहले, न्यूजीलैंड की टीम कल की 301 रनों की बढ़त में सिर्फ 57 रन ही जोड़ सकी और तीसरे दिन के पहले घंटे में अपने आखिरी पांच विकेट खोकर 255 रन पर आउट हो गई। न्यूजीलैंड की टीम ने कप्तान टॉम लैथम के 86 रनों के योगदान की बदौलत चौथी पारी में 255 रन बनाए। स्पिनरों के लिए अनुकूल पिच पर विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल ने 83 गेंदों पर 41 रन और ग्लेन फिलिप्स ने भी 82 गेंदों पर 48 रन बनाए।

सुंदर ने दूसरे पारी चटकाए 4 विकेट

इस पारी में स्पिनरों का जलवा भी देखने को मिला और पहली पारी में 7 विकेट लेने वाले वाशिंगटन सुंदर ने इस बार भी 4 विकेट चटकाए। इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने तीन और रविचंद्रन अश्विन ने 2 विकेट लिए। गौरतलब है कि यह पिच पूरी तरह से स्पिनरों के अनुकूल रही है जहां बल्लेबाजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें