Thursday, October 24, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeजम्मू कश्मीरTerrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में सेना के वाहन पर आतंकी हमला,...

Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में सेना के वाहन पर आतंकी हमला, दो जवान शहीद, दो पोर्टर की भी मौत

Terrorist Attack,  श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के बारामुल्ला जिले में गुरुवार को सेना के एक वाहन पर गोलीबारी में दो सैनिक शहीद हो गए और दो नागरिक कुली मारे गए, जबकि तीन अन्य सैनिक घायल हो गए। जबकि पुलवामा जिले के त्राल इलाके में उत्तर प्रदेश के एक मजदूर को गोली मारकर घायल कर दिया गया।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों ने शाम को गुलमर्ग स्की रिसॉर्ट के पास बूटा पथरी इलाके के नागिन चौक पर राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) के एक वाहन पर गोलीबारी की। एक अधिकारी ने कहा, “हमले में दो सैनिक और दो नागरिक कुली मारे गए और तीन सैनिक घायल हो गए। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और अतिरिक्त बल भेजा गया है।” गुरुवार को सेना के वाहन पर हमला घाटी के आमतौर पर आतंक-मुक्त क्षेत्र में हुआ। गुलमर्ग और बूटा पथरी जैसे इसके ऊपरी इलाकों में पर्यटकों की भीड़ रहती है और यह प्रकृति प्रेमियों के पसंदीदा स्थान हैं।

सीएम उमर अब्दुल्ला ने की हमले की निंदा

मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने हमले की निंदा की। उन्होंने ट्विटर पर एक पोस्ट में कहा, “उत्तरी कश्मीर के बूटा पथरी इलाके में सेना के वाहनों पर हमले की बहुत दुर्भाग्यपूर्ण खबर है, जिसके परिणामस्वरूप कुछ लोग हताहत और घायल हुए हैं। कश्मीर में हाल ही में हुए हमलों की यह श्रृंखला गंभीर चिंता का विषय है। मैं इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं और अपनी जान गंवाने वालों के प्रियजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। मैं यह भी प्रार्थना करता हूं कि घायल पूरी तरह से और जल्दी ठीक हो जाएं।”

ये भी पढ़ेंः- Amritsar News : पुलिस को मिली बड़ी सफलता, ड्रग्स तस्कर गिरोह का किया भंडाफोड़

पुलवामा में यूपी के मजदूर की गोलीमार कर हत्या

इससे पहले गुरुवार को आतंकवादियों ने पुलवामा जिले के त्राल इलाके में उत्तर प्रदेश के एक मजदूर को गोली मारकर घायल कर दिया था। मजदूर को मामूली चोटें आई हैं। वहीं रविवार को गंदेरबल जिले के गगनगीर इलाके में एक निजी इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी के श्रमिकों के शिविर पर आतंकवादियों ने हमला किया था। दो विदेशी आतंकवादियों द्वारा किए गए उस कायराना हमले में छह गैर-स्थानीय श्रमिकों और एक स्थानीय डॉक्टर सहित सात लोग मारे गए थे।

यह हमला श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर जेड-मोड़ पर सुरंग के निर्माण में लगे निर्दोष, निहत्थे श्रमिकों पर किया गया, जिसके पूरा होने के बाद श्रीनगर-सोनमर्ग मार्ग सभी मौसमों के लिए खुला रहेगा और सोनमर्ग का पर्यटन स्थल भी सभी मौसमों में पर्यटकों के लिए खुला रहेगा। जेड-मोड़ से सोनमर्ग तक सुरंग के निर्माण से स्थानीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा और स्थानीय युवाओं के लिए रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें