Friday, October 25, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशMalihabad: आम की बाग में दिखा तेंदुआ, वन विभाग ने पकड़ने के...

Malihabad: आम की बाग में दिखा तेंदुआ, वन विभाग ने पकड़ने के लिए लगाए पिंजरें

Malihabad News : लखनऊ का मलिहाबाद अपने आम के बगीचों के लिए जाना जाता है। इन दिनों मलिहाबाद में आम का सीजन चल रहा है और इस बीच बाग-बगीचा व खेत में तेंदुआ ( Leopard ) घूमने की दहशत है। वहीं तेंदुआ की जानकारी मिलते ही मलिहाबाद वन रेंज के वन अधिकारी व उनकी टीम उसे पकड़ने के लिए पिंजरा लगाकर दहशत में जी रहे ग्रामीणों को बचाने की कोशिश में जुट गई है।

तेंदुआ दिखने से लोगों में दहशत 

बता दें, मलिहाबाद रेंज की वन टीम ने मंगलवार को इलाके में देखे गए तेंदुआ की जानकारी लेने राजधानी से सटे लखनऊ के मलिहाबाद, रहीमाबाद, बाकीनगर और उन्नाव के सीमावर्ती क्षेत्र औरास पहुंची। टीम ने यहां पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ की। जानकारी देते हुए प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि, तेंदुआ (Leopard ) को सबसे पहले बाकीनगर गांव में खेत में देखा गया था। इसके बाद मलिहाबाद के आम के बगीचा के निकट तेंदुआ दिखा। फिर लखनऊ की सीमा पर उन्नाव जनपद के कुठली गांव में तेंदुआ को देखा गया।

ये भी पढ़ें: आजमगढ़ में अखिलेश यादव की चुनावी रैली में बवाल, पुलिस ने बेकाबू भीड़ पर किया लाठीचार्ज

तेंदुए की तलाश में जुटा वन विभाग 

लखनऊ के मलिहाबाद से उन्नाव की दूरी लगभग 30 किलोमीटर है। ऐसे में तेंदुआ के तीन दिनों में 10 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय करने का अनुमान लगाया जा रहा है। लखनऊ के सीमा से बाहर निकलने की पुष्ट जानकारी के बाद भी मलिहाबाद वन रेंज की टीम मान रही है कि, तेंदुआ (Leopard ) अपनी लोकेशन बदल रहा है और उसके वापस आने में कोई शक नहीं है। बता दें, वन विभाग की टीम ने योजनाबद्ध तरीके से बगीचों, खेतों में कई जगहों पर पिंजरा लगाया है। और cctv की मदद से तेंदुए की तलाश में जुटी है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें