Thursday, October 24, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeबिहारपूरे हिन्दुस्तान में बिहार से भाजपा को सबसे ज्यादा डर, बोले तेजस्वी...

पूरे हिन्दुस्तान में बिहार से भाजपा को सबसे ज्यादा डर, बोले तेजस्वी यादव

East Champaran News : पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मंगलवार को केसरिया विधानसभा क्षेत्र के सेमुआपुर में प्रत्याशी डॉ। पर हमला बोला। राजेश कुमार के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने बीजेपी और सीएम नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि यह सच है कि लोकतंत्र और संविधान की हत्या करने में लगी भाजपा को पूरे भारत में अगर किसी से डर लगता है तो वह बिहार से है।

17 महीने में किए गए काम का दिया ब्यौरा  

अपने संबोधन के दौरान तेजस्वी ने पिछले 17 महीने में किए गए काम का ब्यौरा दिया और कहा कि 17 महीने में हमने पांच लाख लोगों को नौकरी दी। आरक्षण का दायरा बढ़ाकर 75 फीसदी कर दिया गया। स्वास्थ्य विभाग को एक लाख से ज्यादा भर्तियों का प्रस्ताव भेजा गया था, जो लंबित है लेकिन उम्मीद है कि चुनाव में बेहतर नतीजों के बाद इस पर जोर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर देश में इंडी गठबंधन की सरकार बनी तो हर महिला के खाते में हर महीने 8333 रुपये दिये जायेंगे।

ये भी पढ़ेंः- राहुल गांधी हाजिर हो…रांची कोर्ट ने दूसरी बार जारी किया समन, जानें पूरा मामला

गैस सिलेंडर की कीमत 500 रुपये कम की जाएगी। हर हाथ को 5 किलो अनाज की जगह 10 किलो मुफ्त अनाज मिलेगा, हर युवा को रोजगार मिलेगा। पुरानी पेंशन योजना लागू करने पर जोर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार केंद्र से बिहार के लिए विशेष पैकेज की मांग करते थे, अब हम यह मांग करेंगे।

सीएम पर कसा तंज

उन्होंने मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि वह श्रेय ले रहे हैं। अरे भाई, विभाग मेरा है, पार्टी मेरी है, मंत्री मेरा है, मेरी पार्टी का श्रेय कौन लेगा? उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश सरकार से बाहर आने से मुझे वनवास नहीं मिला है, बल्कि लोगों के दुख-दर्द को समझने का मौका मिला है। मैं जानता हूं कि हमें जनता के बीच जाना है। कार्य करना है। हमें इसकी चिंता नहीं है। चिंता बिहार के हितों की है। बिहार की प्रगति के लिए सरकार की स्थिरता बहुत जरूरी है। मुझे जदयू विधायकों को लेकर दुख है, मुख्यमंत्री तो इधर-उधर जाते रहते हैं, लेकिन विधायकों को जनता के बीच जाना पड़ता है। वह जनता को क्या जवाब देंगे?

प्रत्याशी डॉ. राजेश कुमार ने कहा कि हमने पूर्वी चंपारण में भाजपा सांसद को पच्चीस साल तक मौका दिया है और हम सिर्फ पांच साल की मांग कर रहे हैं। हम चंपारण के बंद पड़े आयुर्वेदिक कॉलेज और चीनी मिल को चालू कराने का प्रयास करेंगे। बैठक को राजद जिलाध्यक्ष सह विधायक मनोज कुमार यादव, पूर्व विधायक बब्लू देव, राजेंद्र राम समेत कई वीआईपी व राजद नेताओं ने भी संबोधित किया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें