Monday, October 21, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeप्रदेशAssembly by-elections: टिकट को लेकर जयपुर में मचा घमासान, सड़क पर उतरे...

Assembly by-elections: टिकट को लेकर जयपुर में मचा घमासान, सड़क पर उतरे कार्यकर्ता

Assembly by-elections, झुंझुनूः मुस्लिम न्याय मंच के संयोजक इमरान बडगुजर के नेतृत्व में झुंझुनू से जयपुर आए सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने पीसीसी वॉर रूम के सामने धरना दिया और पीसीसी वॉर रूम को “टिकट नहीं तो वोट नहीं” के जोरदार नारों से गूंजा दिया। निश्चित रूप से युवाओं की आवाज वरिष्ठ नेताओं तक पहुंच चुकी है। जिसे वे नजरअंदाज नहीं कर सकते।

कभी नहीं मिला मुस्लिम व्यक्ति को टिकट

मुस्लिम न्याय मंच के प्रतिनिधियों ने राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर रंधावा, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, राजस्थान कांग्रेस के सह प्रभारी चिरंजीव राव सहित वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर अपनी मांगें रखीं और ज्ञापन सौंपा। मुस्लिम न्याय मंच के संयोजक इमरान बडगुजर ने कहा कि झुंझुनू विधानसभा क्षेत्र से आज तक किसी भी मुस्लिम व्यक्ति को विधानसभा का टिकट नहीं दिया गया है।

विरोध में उतरेगा मुस्लिम समाज

जबकि मुस्लिम समाज आजादी के बाद से आज तक कांग्रेस के साथ खड़ा है। अब समय आ गया है कि झुंझुनू विधानसभा क्षेत्र से मुस्लिम समाज के व्यक्ति को भी नेतृत्व करने का मौका मिले। बड़गुजर ने कहा कि देश और प्रदेश का मुसलमान हमेशा से कांग्रेस के प्रति वफादार रहा है, अब कांग्रेस की बारी है कि वह मुसलमानों के प्रति अपनी वफादारी दिखाए। बड़गुजर ने कांग्रेस पार्टी को कड़े शब्दों में चुनौती देते हुए कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी झुंझुनू विधानसभा क्षेत्र के 70 हजार मुस्लिम मतदाताओं की अनदेखी कर किसी और को टिकट देती है तो मुस्लिम समुदाय राजस्थान विधानसभा उपचुनाव की सभी सातों सीटों पर कांग्रेस पार्टी का विरोध करेगा और सभी उम्मीदवारों को खाली हाथ वापस भेजेगा।

टिकट न देने पर परिणाम भुगतने की चेतावनी

उन्होंने कहा कि हम पार्टी के गुलाम नहीं हैं कि सिर्फ वोट देते रहें और अपने अधिकारों के लिए खड़े न हों। मुस्लिम न्याय मंच किसी एक व्यक्ति विशेष की वकालत नहीं कर रहा है, कांग्रेस पार्टी मुस्लिम समुदाय की 30 बिरादरियों में से किसी भी मुस्लिम को टिकट दे सकती है, उन्हें इससे कोई दिक्कत नहीं है, अन्यथा पार्टी को परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए। इमरान बड़गुजर ने कहा कि दशकों से एक ही परिवार झुंझुनू का राजनीतिक प्रतिनिधि रहा है। चाहे संसद हो या विधानसभा। अगर ऐसा ही चलता रहा तो लोकतंत्र का अस्तित्व खतरे में पड़ जाएगा। समय और जनता की मांग है कि झुंझुनू में भी नेतृत्व बदले और मुस्लिम समाज को मौका मिले। इसीलिए मुस्लिम न्याय मंच झुंझुनू विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी से टिकट की मांग कर रहा है।

कांग्रेस और भाजपा दोनों के लिए खड़ी हुई समस्या

भाजपा में जहां जोरदार बगावती तेवर देखने को मिल रहे हैं, वहीं कांग्रेस भी इससे अछूती नहीं है। कांग्रेस टिकट की घोषणा से पहले ही इस्लामपुर के सरपंच अमीन मनियार ने बगावती तेवर दिखा दिए हैं। उन्होंने न सिर्फ कांग्रेस छोड़ी है। बल्कि उन्हें नगीना सांसद और भीम आर्मी के चंद्रशेखर रावण की आजाद समाज पार्टी ने भी मैदान में उतारा है। जिसके बाद कांग्रेस के समीकरण भी बिगड़ते नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः-डिप्टी सीएम साव बोले- जनहित के कार्यों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं, होगी कार्रवाई

बताया जा रहा है कि इस्लामपुर के सरपंच अमीन मनियार ने मुस्लिम समाज की उपेक्षा से नाराज होकर कांग्रेस छोड़ी है। वे सांसद बृजेंद्र ओला के करीबियों में शामिल हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और इस्लामपुर से तीसरी बार सरपंच बने अमीन अली मनियार ने सोमवार को बेहद नाटकीय अंदाज में चौंकाने वाला फैसला लेते हुए आजाद समाज पार्टी का दामन थाम लिया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें