Monday, October 21, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeटॉप न्यूज़Karwa Chauth 2024 : सुहागिनों के सोलह श्रृंगार के आगे चांद भी...

Karwa Chauth 2024 : सुहागिनों के सोलह श्रृंगार के आगे चांद भी शरमाया , खूबसूरत तस्वीरें आई सामने

Karwa Chauth 2024 : देशभर में 20 अक्टूबर यानी रविवार को सुहाग का प्रतीक पर्व करवा चौथ बड़े ही उत्साह और धूमधाम से मनाया गया। सुहागिनों ने सोलह श्रृंगार कर पूरे दिन पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखा और रात करीब 8 बजे चंद्रमा को अर्घ्य देकर पति के दर्शन किये। इसके बाद उन्होंने सजना के हाथों से पानी पीकर अपना व्रत तोड़ा। त्योहार को लेकर सुहागिन उत्साहित रही।

Karwa Chauth 2024: महिलाओं के सोलह श्रृंगार के आगे शरमाया चांद

Karwa-Chauth-2024-pictures

सुहागिनों ने दुल्हन की तरह सोलह शृंगार किया। हाथों में सजना के नाम की मेहंदी लगाई और पैरों में महावर लगाया। चांदी की नई पायल और बिछिया पहनें। सुबह स्नान करने के बाद महिलाओं ने करवा चौथ का व्रत रखा। दोपहर में विधि-विधान के साथ करवा चौथ व्रत की कथा कही गई और फिर शाम को करवा की पूजा की गई।

Karwa-Chauth-2024

इस दौरान कई स्थानों पर सामूहिक करवा चौथ की पूजा की गई। इसके अलावा कुंआरी कन्याओं ने अच्छे वर के लिए व्रत रखा। करवा चौथ पर महिलाओं ने घर पर अपने पति की पसंद के विभिन्न प्रकार के स्वादिष्ट व्यंजन बनाए। घरों में चहल-पहल रही। वहीं महिलाएं चंद्रमा के निकलने का बेसब्री से इंतजार करती रहीं।

Karwa-Chauth-2024-picture

चंद्रमा को अर्घ्य देकर की पति की लंबी उम्र की कामना

चांद निकलने पर सुहागिनों छलनी में जलता हुआ दीपक रखकर चंद्रमा के साथ अपने पति को देखा। साथ ही चंद्रमा को अर्घ्य देकर पति की लंबी उम्र की कामना की। इसके बाद सुहागिनों ने पति के हाथों पानी पीकर अपना व्रत तोड़ा। इस दौरान सुहागिनों के सोलह श्रृंगार के आगे चांद भी शरमा गया।

ये भी पढ़ेंः- Karwa Chauth 2024 : इन अभिनेत्रियों के हाथों की मेंहदी में दिखा पति के लिए प्यार, करवा चौथ पर किए खास इंतजाम

Karwa-Chauth-picture-2024

पति से सरप्राइज गिफ्ट पाकर खिल उठे चेहरे

पूरे दिन भूखी-प्यासी रहकर पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखने वाली अपनी पत्नी को पति भी सरप्राइज गिफ्ट देने से नहीं चूके। अपने पति से अचानक उपहार मिला तो दिन भर की भूख-प्यास भूल गई और चेहरा खिल उठा।

Karwa-Chauth-2024-pictures

अच्छे और आकर्षक उपहार पाने के साथ-साथ सुहागिनों ने अपने पतियों के साथ मंदिर जाकर विशेष पूजा-अर्चना भी की। इतना ही नहीं, कुछ परिवारों ने अपने पतियों के साथ रेस्तरां आदि में जाकर त्योहार मनाया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें