Saturday, October 19, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeप्रदेशPM मोदी रविवार को एमपी को देंगे बड़ी सौगात, करेंगे रीवा एयरपोर्ट...

PM मोदी रविवार को एमपी को देंगे बड़ी सौगात, करेंगे रीवा एयरपोर्ट का लोकार्पण

Rewa News: मध्य प्रदेश के विंध्य क्षेत्र को रविवार 20 अक्टूबर को बड़ी सौगात मिलने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस क्षेत्र के रीवा जिले में बने प्रदेश के छठे एयरपोर्ट का उद्घाटन करने जा रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी रविवार को बनारस से रीवा एयरपोर्ट का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे, इस मौके पर मुख्यमंत्री डॉ। मोहन यादव रीवा में मौजूद रहेंगे।

रोजगार-व्यापार और पर्यटन का होगा विस्तार

रीवा एयरपोर्ट के खुलने से न सिर्फ विंध्य क्षेत्र की दूसरे शहरों से कनेक्टिविटी बेहतर होगी, बल्कि आर्थिक विस्तार और विकास के द्वार भी खुलेंगे। शुरुआत में रीवा और भोपाल के बीच 72 सीटर विमान संचालित किए जाएंगे। विंध्य का एकमात्र एयरपोर्ट होने के कारण यहां से यात्री उड़ानों के साथ-साथ जल्द ही कार्गो उड़ानें भी शुरू की जाएंगी। जिससे क्षेत्र में रोजगार, व्यापार और पर्यटन का विस्तार होगा।

डेढ़ साल में हुआ रीवा एयरपोर्ट का निर्माण

रीवा एयरपोर्ट का निर्माण महज डेढ़ साल में किया गया है। इसकी आधारशिला 15 फरवरी 2023 को रखी गई थी, और अब यह एयरपोर्ट बनकर तैयार हो गया है। प्रदेश में अभी भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, खजुराहो और जबलपुर में एयरपोर्ट हैं। विंध्य क्षेत्र के रीवा में प्रदेश का छठा एयरपोर्ट शुरू होने जा रहा है। ज्ञात हो कि रीवा में 23 अक्टूबर को रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव का आयोजन किया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः- रविवार को प्रधानमंत्री वाराणसी को देंगे कई विकास परियोजनाओं की सौगात, देखें पूरा शेड्यूल

रीवा संभाग के कमिश्नर बीएस जामोद ने कहा है कि विंध्य में प्राकृतिक संसाधन प्रचुर मात्रा में हैं। यहां उद्योग लगाने की भरपूर संभावनाएं हैं। इन संभावनाओं को भुनाने का समय आ गया है। मुख्यमंत्री डॉ। मोहन यादव की विशेष पहल पर 23 अक्टूबर को रीवा में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन किया जा रहा है। विंध्य क्षेत्र में अब औद्योगिक निवेश के लिए सकारात्मक माहौल बन रहा है।

20 अक्टूबर सीएम यादव उद्योगपतियों से करेंगे संवाद

20 अक्टूबर को मुख्यमंत्री एयरपोर्ट उद्घाटन समारोह स्थल पर क्षेत्र के औद्योगिक विकास को लेकर संभाग के उद्योगपतियों से संवाद भी करेंगे। रीवा से पहले प्रदेश में उज्जैन, जबलपुर और सागर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव हो चुके हैं। ये आयोजन सफल रहे हैं और बड़े पैमाने पर निवेश के प्रस्ताव भी आए हैं। उम्मीद है कि रीवा का रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव भी सफल रहेगा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें