Sunday, October 20, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeमध्य प्रदेशजबलपुर में निगम की अनूठी पहल, भीषण गर्मी से लोगों को राहत...

जबलपुर में निगम की अनूठी पहल, भीषण गर्मी से लोगों को राहत दिलाने के लिए लगाई डिफॉगर मशीन

Jabalpur : मध्य प्रदेश इन दिनों भीषण गर्मी और लू की चपेट में है। दिन भर तेज धूप के कारण आम लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो जाता है। इस बीच जबलपुर में लोगों को भीषण गर्मी से राहत दिलाने के लिए नगर निगम ने अनोखी पहल की है। जिसमें शहर के कई चौराहों पर डिफॉगर मशीनें लगाई गई हैं।

विभिन्न चौराहे पर लगाई गई डिफॉगर मशीन

भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप से आम नागरिकों और राहगीरों को राहत दिलाने के लिए नगर निगम ने शहर के प्रमुख चौराहों पर डिफॉगर मशीनें लगायी हैं। ताकि लोगों को भीषण गर्मी से कुछ राहत मिल सके। निगम अधिकारियों ने बताया कि यह डिफॉगर मशीन प्रतिदिन दोपहर में चलाई जाएगी। जिससे लोगों को इस चिलचिलाती धूप और गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी। साथ ही लोगों को शहर में स्वच्छ हवा का भी लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें-अमित शाह बोले, ऐसी कोई ताकत नहीं जो PoK को भारत का हिस्सा बनने से रोक सके

शहरवासियों को गर्मी से मिलेगी राहत

इस संबंध में उपायुक्त एवं स्वास्थ्य अधिकारी संभव अयाची ने बताया कि नगर निगम आयुक्त प्रीति यादव के निर्देशन में शहर के विभिन्न चौराहों जैसे तीन पत्ती, छोटी लाइन, सिविक सेंटर, ब्लूम चौक, मालवीय चौक, राजीव गांधी चौक, बंदरिया तिराहा, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया चौक, आई.एस. बी. टी. यह मशीन दिनदयाल चौक पर लगाई गई है। ताकि हम शहरवासियों को चिलचिलाती धूप और गर्म हवाओं से कुछ राहत दे सकें।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें