Saturday, October 19, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
HomeखेलIND vs NZ : घुटने में लगी चोट के चलते न्यूजीलैंड के...

IND vs NZ : घुटने में लगी चोट के चलते न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे दिन विकेटकीपिंग करने नहीं उतरे पंत

IND vs NZ, 1st Test Day 3 , बेंगलुरु: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कहा है कि भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन विकेटकीपिंग नहीं उतरे। दूसरे दिन के खेल के आखिरी सत्र में, न्यूजीलैंड की पहली पारी के 37वें ओवर में डेवोन कॉनवे को स्टंप करने की कोशिश करते समय रवींद्र जडेजा की तेज-तर्रार गेंद उनके दाहिने घुटने पर लगने के बाद पंत लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर चले गए। पंत की अनुपस्थिति में स्थानापन्न कीपर ध्रुव जुरेल भारत के लिए विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

मेडिकल टीम पंत की चोट पर बनाए हुए नजर

बता दें कि दिसंबर 2022 में जानलेवा कार दुर्घटना में घायल होने के बाद अपने दाहिने घुटने की सर्जरी कराने के बाद पंत आईपीएल 2024 में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करेंगे। बीसीसीआई द्वारा शुक्रवार को जारी एक अपडेट में कहा गया, “ऋषभ पंत भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट के तीसरे दिन विकेटकीपिंग नहीं करने उतरे। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी प्रगति पर नजर रख रही है।” बेंगलुरु में पहली पारी में भारत 46 रन पर आउट हो गया, जो घरेलू धरती पर उसका सबसे कम टेस्ट स्कोर और लंबे प्रारूप में तीसरा सबसे कम स्कोर था, जिसमें पंत ने 20 रन बनाकर शीर्ष स्कोर किया।

ये भी पढ़ेंः- IND vs NZ : बेंगलुरू टेस्ट में टीम इंडिया पर मंडरा रहा हार का खतरा, न्यूजीलैंड से अब भी 125 रन पीछे

पंत के घुटने में लगी चोट

दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद, कप्तान रोहित शर्मा ने पुष्टि की थी कि जडेजा की गेंद लगने के बाद पंत के दाहिने घुटने में सूजन आ गई है। “दुर्भाग्य से, गेंद सीधे उनके घुटने की टोपी पर लगी, उसी पैर पर जिस पर उनकी सर्जरी हुई है। इसलिए उनके घुटने में थोड़ी सूजन है। यह वही घुटना है जिस पर उनकी सर्जरी हुई है।

कप्तान रोहित ने कहा इस समय मांसपेशियां काफी कोमल हैं, इसलिए यह एहतियाती उपाय है। हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते। ऋषभ जोखिम नहीं लेना चाहते क्योंकि उनके उस पैर की सर्जरी हुई है। इसलिए उन्हें मैदान पर उतरना पड़ा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें