Saturday, October 19, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशआज से हुआ देवा महोत्सव का शुभारंभ, डीएम की पत्नी ने उड़ाए...

आज से हुआ देवा महोत्सव का शुभारंभ, डीएम की पत्नी ने उड़ाए शांति के प्रतीक कबूतर

Deva Mahotsav 2024 : जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार की धर्मपत्नी डॉ0 सुप्रिया कुमारी ने शुक्रवार को शेख मुहम्मद हसन गेट पर फ़ीता काटकर दस दिवसीय ऐतिहासिक देवा मेला एवं प्रदर्शनी का औपचारिक शुभारम्भ किया। साथ ही इस अवसर पर उन्होंने शांति के प्रतीक सफेद कबूतर भी उड़ाए। बता दें, देवा मेले का शुभारम्भ होने के साथ ही ऑडिटोरियम में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी शुरुआत हुई।

डॉ0 सुप्रिया कुमारी ने किया मेला क्षेत्र का भ्रमण 

वहीं शुभारंभ के बाद जिलाधिकारी की पत्नी डॉ0 सुप्रिया कुमारी ने मेला क्षेत्र का भ्रमण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि देवा मेले से निकलने वाला सद्भाव का सन्देश “जो रब है वही राम है।” दुनियाभर में भाईचारे का सन्देश प्रसारित कर रहा है। बता दें, मेले का शुभारम्भ होने के साथ ही दस दिवसीय देवा मेले की रौनक बढ़ गई है।

ये भी पढ़ें: बिहार के बांका में अनियंत्रित बोलेरो ने श्रद्धालुओं के झुंड को रौंदा, पांच की मौत, कई घायल

Deva Mahotsav 2024: 10 दिनों  तक चलेगा देवा मेला 

परंपरा के अनुसार देवा मेला एवं प्रदर्शनी का उद्घाटन जिलाधिकारी की धर्मपत्नी द्वारा किया जाता है और समापन एसपी की धर्मपत्नी द्वारा होता है। बता दें, यह मेला 10 दिनों तक चलेगा, जिसमें म्यूजिकल नाइट, ऑल इंडिया मुशायरा, अखिल भारतीय कवि सम्मेलन समेत अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम व हॉकी, बैडमिंटन, दंगल सहित अनेक प्रतियोगिताएं आयोजित होंगी। देवा मेले में जायरीन की भारी भीड़ उमड़ती है। देश-विदेश के लाखों जायरीन दरगाह की जियारत के लिए आते हैं। मेले की दुकानों पर बिक्री शुरू हो गयी है। घोड़ा खच्चर बाजार भी अच्छी नस्लों के जानवरों से गुलजार हैं। सूफी सन्त की दरगाह सहित अन्य दरगाहों पर उर्स के कार्यक्रमों की शुरुआत भी हो गई।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें