Friday, October 18, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeअन्यबिना पर्चा व खर्चा के नौकरी मिलने से युवाओं में खुशी की...

बिना पर्चा व खर्चा के नौकरी मिलने से युवाओं में खुशी की लहर, सीएम का जताया आभार

चंडीगढ़ः हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने मुख्यमंत्री पद की कमान संभालते ही प्रदेश के 25 हजार युवाओं को ग्रुप-सी और ग्रुप-डी की नौकरियों का तोहफा दिया है। कैथल के गांव डीग के 55 युवाओं को एक साथ सरकारी नौकरी मिली है। नौकरी पाने वाले सभी युवा हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और उनकी नीतियों की तारीफ कर रहे हैं और उनका धन्यवाद कर रहे हैं।

करनाल में दो सगी बहनों को नौकरी मिली

करनाल शहर के वसंत विहार में रहने वाली दो सगी बहनों का एचएसएससी के तहत ग्रुप-सी में चयन हुआ है। एक बहन बिजली बोर्ड में जेई नियुक्त हुई है जबकि दूसरी का चयन शिक्षा विभाग में क्लर्क के पद पर हुआ है। मधु का चयन जेई के पद पर हुआ जबकि दूसरी बहन रोजी का चयन शिक्षा विभाग में क्लर्क के पद पर हुआ है। वह बताती हैं कि दोनों 2019 से सरकारी नौकरी की तैयारी कर रही थीं।

इससे पहले उन्होंने कई प्रतियोगी परीक्षाएं दीं लेकिन उनका चयन नहीं हुआ। दोनों ने अपनी तैयारी जारी रखी और आखिरकार मेहनत रंग लाई। इसे संयोग ही कहेंगे कि इस बार जब एचएसएससी ने परिणाम जारी किया तो दोनों को नौकरी मिल गई। उन्होंने कहा कि परिवार में खुशी का माहौल है। बिना पर्ची और बिना खर्चे के नौकरी मिल गई। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का बहुत-बहुत धन्यवाद। उनकी नीतियों के कारण नौकरी मिली है। माता भारती देवी ने भी मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार जताया है।

दो दोस्तों को मिली नौकरी

करनाल जिले के कैलाश गांव के दो दोस्तों को भी एचएसएससी के परिणाम से ग्रुप-3 की नौकरी की सौगात मिली है। क्लर्क पद पर चयनित राम तिलक ने बताया कि उनके पिता का निधन हो चुका है और माता मिड-डे मील कुक हैं। माता ने उन्हें मेहनत से पढ़ाई करने, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए प्रेरित किया। वह कई परीक्षाओं में फेल हो गए लेकिन इस बार उनका चयन क्लर्क पद पर हुआ है। घर में खुशी का माहौल है।

उन्होंने इस सफलता का श्रेय मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को दिया, जिन्होंने बिना पर्ची और बिना खर्चे की व्यवस्था लागू की, जिसके कारण उनका चयन हुआ है। इसी गांव के रहने वाले कपिल का भी क्लर्क के पद पर चयन हुआ है। कपिल के पिता मजदूर हैं। उन्होंने कड़ी मेहनत से अपने बेटे को पढ़ाया। इससे पहले उनका चयन ग्रुप-डी में भी हुआ था, लेकिन उन्होंने अपनी तैयारी जारी रखी और इस बार उनका चयन ग्रुप-सी में हुआ है। उन्हें स्वास्थ्य विभाग में क्लर्क के पद पर नियुक्ति मिली है। कपिल ने हरियाणा सरकार और मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का आभार जताया है।

यह भी पढ़ेंः-सीएम नायब सैनी ने मंत्रियों को कराया पदभार ग्रहण, साथ ही किए ये बड़े ऐलान

कैथल के एक गांव में 55 को मिली नौकरी

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के नतीजों में कैथल के गांव डीग के 55 युवाओं को सरकारी नौकरी मिली है। एक ही गांव के इतने युवाओं को नौकरी मिलने से गांव में खुशी का माहौल है। पुलिस कांस्टेबल के पद पर चयनित हुए अंकित ने बताया कि इस बार गांव के 24 युवा कांस्टेबल के पद पर नियुक्त हुए हैं। अंकित ने बताया कि आयोग की सूची में गांव के दो युवाओं का चयन आबकारी निरीक्षक, 15 क्लर्क, दो जेई, छह पंचायत सचिव, छह पटवारी और 24 कांस्टेबल के पद पर हुआ है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें