Tuesday, October 15, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
HomeखेलBabar Azam पर हमदर्दी दिखाना पड़ा भारी, PCB ने इस खिलाड़ी को...

Babar Azam पर हमदर्दी दिखाना पड़ा भारी, PCB ने इस खिलाड़ी को भेजा नोटिस

Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में बाबर आजम को पाकिस्तान की टीम से बाहर किए जाने पर फखर जमान को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। जब बाबर को दूसरे और तीसरे टेस्ट से बाहर किए जाने की खबर सामने आई तो फखर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर-X) पर इस पर टिप्पणी की, जबकि उस समय तक पीसीबी ने आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए टीम की घोषणा भी नहीं की थी।

PCB ने भेजा कारण बताओं नोटिस

फखर ने इस फैसले को चिंताजनक बताते हुए कहा था कि पाकिस्तान में अब तक खेले गए सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक बाबर को बाहर किए जाने से गलत संदेश जाएगा। फखर ने पीसीबी से खिलाड़ियों को अपमानित करने के बजाय उनकी सुरक्षा करने की मांग की थी।

पीसीबी(PCB) ने इस पोस्ट पर कड़ी आपत्ति जताई है और ESPNcricinfo को बताया कि बोर्ड ने पाकिस्तान में खेल को बदनाम करने के लिए फखर को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। पीसीबी ने कहा है कि केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी होने के नाते फखर को अपने नियोक्ता के खिलाफ सार्वजनिक रूप से ऐसी टिप्पणी नहीं करनी चाहिए थी। माना जा रहा है कि पीसीबी फखर द्वारा निजी तौर पर शिकायत न करने से नाराज है।

ये भी पढ़ेंः- PAK vs NZ: T20 विश्वकप से टीम इंडिया को बाहर करने के लिए जानबूझकर हारा पाकिस्तान, मिले ये सुबूत !

टीम से बाहर चल रहे है फखर जमान

प्राप्त जानकारी के अनुसार फखर ने अभी तक उस नोटिस का जवाब नहीं दिया है। आचार संहिता के कथित उल्लंघन के लिए सजा फखर के जवाब पर निर्भर करेगी। फिलहाल फखर ने उसके बाद कोई टिप्पणी नहीं की है और उनकी पोस्ट अभी भी एक्स पर मौजूद है।

पिछले दो सालों से टेस्ट में खराब फॉर्म से जूझ रहे बाबर को बाहर करने के पीछे पीसीबी ने ऑस्ट्रेलिया, जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका में होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज को वजह बताया था और कहा था कि बाबर को आराम दिया गया है।

हालांकि पीसीबी का यह दावा इसलिए गले नहीं उतरा क्योंकि बाबर ने खुद पीसीबी से किसी तरह का आराम नहीं मांगा था, बल्कि वह इस समय चल रहे टेस्ट मैच खेलने को तैयार थे। पाकिस्तान फिलहाल सीरीज में (0-1) से पीछे है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें