Tuesday, October 15, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeहरियाणाराज्य में उठी कृष्ण बेदी को डिप्टी सीएम बनाए जाने की मांग,...

राज्य में उठी कृष्ण बेदी को डिप्टी सीएम बनाए जाने की मांग, बैठक में रखे गए ये विचार

फतेहाबादः प्रदेश में दोबारा भाजपा की सरकार बनने के बाद पार्टी में अनुसूचित जाति वर्ग ए के नेता एवं नरवाना से नवनिर्वाचित विधायक कृष्ण बेदी को एससी कोटे से Deputy CM बनाने की मांग उठने लगी है। इस सिलसिले में सोमवार को फतेहाबाद जिला मुख्यालय स्थित विश्राम गृह में विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षाविद् सतबीर गिल की अध्यक्षता में बैठक की। बैठक के संयोजक एवं जिंदगी संस्था के अध्यक्ष हरदीप सिंह ने सामाजिक चिंतकों के समक्ष विस्तार से अपने विचार रखे।

वाल्मीकि समाज की सरकार में सुनिश्चित हो भागेदारी

बैठक में मौजूद भावाधस के जिला सचिव प्रो. अनिल रोहतगी, अंबेडकर एक मिशन संगठन के उपाध्यक्ष सचिन रत्ती, अशोक नगर वाल्मीकि सभा के सुरेश भट्टी, समाजसेवी डॉ. रत्नलाल चौहान, शिक्षाविद् संदीप अटवाल व गुलाब चौहान ने कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा की पूर्ण बहुमत की जीत में वाल्मीकि समाज की भी बहुत बड़ी भूमिका रही है। इस बार वाल्मीकि समाज ने एकमत होकर भाजपा के पक्ष में मतदान किया। परिणाम स्वरूप नरवाना से भाजपा के कृष्ण बेदी व बवानीखेड़ा से कपूर वाल्मीकि ने रिकॉर्ड जीत दर्ज की। नरवाना से जीते कृष्ण बेदी पूरे सिरसा संसदीय क्षेत्र में भाजपा का कमल खिलाने वाले एकमात्र प्रत्याशी बन गए हैं। उन्होंने कहा कि अब समाज को मुख्यमंत्री नायब सैनी के नेतृत्व में नवगठित सरकार से उम्मीद है कि वह वाल्मीकि समाज की सरकार में अधिक भागीदारी सुनिश्चित करे।

यह भी पढ़ेंः-बीजेपी ने कहा- केंद्र का तिरस्कार कर राज्य के हितों से खिलवाड़ कर रही कांग्रेस

फैसले से पार्टी को मिलेगी मजबूती

उन्होंने कहा कि वरिष्ठता व पार्टी के प्रति समर्पण को देखते हुए नरवाना विधायक कृष्ण बेदी को भाजपा सरकार में उपमुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए। क्योंकि परिस्थितियां कितनी भी विपरीत क्यों न रही हों, कृष्ण बेदी ने संगठन का साथ नहीं छोड़ा। उन्हें जहां भी जो जिम्मेदारी दी गई, उसे उन्होंने मजबूती के साथ निभाया। उनके समर्पण को देखते हुए इस सरकार में उनका कद बढ़ना चाहिए। अगर भाजपा कृष्ण बेदी को उपमुख्यमंत्री बनाती है तो इस फैसले से पार्टी को दिल्ली आदि अन्य राज्यों के चुनावों में भी मजबूती मिलेगी। इस अवसर पर राकेश सौदा, जयभगवान कांगड़ा, राजकुमार अनार्य, अशोक चंडालिया, अनिल गिल आदि मौजूद रहे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें