Monday, October 14, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeराजनीतिबीजेपी ने कहा- केंद्र का तिरस्कार कर राज्य के हितों से खिलवाड़...

बीजेपी ने कहा- केंद्र का तिरस्कार कर राज्य के हितों से खिलवाड़ कर रही कांग्रेस

शिमलाः विपक्षी दल BJP का कहना है कि केंद्र सरकार हिमाचल को बुनियादी ढांचे के विकास के लिए पूरा सहयोग दे रही है, लेकिन यहां सत्तारूढ़ कांग्रेस इस मुद्दे पर केंद्र का अनादर कर हिमाचल के हितों से खिलवाड़ कर रही है।

सड़कों के निर्माण से सुधर रहे हालात

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राजीव बिंदल ने सोमवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश के बुनियादी ढांचे के विकास में केंद्र सरकार का सबसे अधिक योगदान है और विशेषकर नरेंद्र मोदी सरकार ने बुनियादी ढांचे के विकास में सबसे अधिक सहयोग दिया है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में ग्रामीण सड़कों के निर्माण में क्रांति प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना की बदौलत ही आई है, जिसकी शुरुआत अटल बिहारी वाजपेयी ने हिमाचल से की थी और वर्तमान में 50 प्रतिशत ग्रामीण सड़कें प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत बनाई जाती हैं। वर्तमान में भी केंद्र की एनडीए सरकार द्वारा प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत लगातार हजारों करोड़ रुपये दिए जा रहे हैं।

केंद्र के योगदान को नकारना मूर्खता

राजीव बिंदल ने कहा कि पिछले 7-8 वर्षों में प्रदेश में प्रमुख सड़कों के निर्माण में जो क्रांति आई है, उसने हिमाचल के भविष्य को नए सिरे से लिखना शुरू कर दिया है। फोरलेन हाईवे का निर्माण नरेंद्र मोदी सरकार की ही देन है। हिमाचल प्रदेश को एक छोर से दूसरे छोर तक जोड़ने का कार्य लगभग 40 हजार करोड़ रुपये की लागत से तीव्र गति से चल रहा है। इन सड़कों के निर्माण से यातायात में आमूलचूल परिवर्तन आया है और आ रहा है।

यह भी पढ़ेंः-सीएम यादव ने आज इंदौर को दी चार नए फ्लाईओवर की सौगात

समय की बचत, धन की बचत, सब कुछ इन फोरलेन राजमार्गों के निर्माण से हो रहा है। बिंदल ने कहा कि कांग्रेस के नेता और वर्तमान कांग्रेस सरकार इन सभी उपलब्धियों को नकारने का असफल प्रयास कर रही है। बुनियादी ढांचे का विकास हमारे प्रदेश के विकास का सबसे बड़ा आधार है और इस बुनियादी ढांचे के विकास में प्रदेश सरकार का योगदान नगण्य है और केंद्र सरकार के इस योगदान को झुठलाना और नकारना केवल कांग्रेस की मूर्खता है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें