Monday, October 14, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
HomeखेलIND W vs AUS W: ऑस्ट्रेलिया से मिली हार पर छलका हरमनप्रीत...

IND W vs AUS W: ऑस्ट्रेलिया से मिली हार पर छलका हरमनप्रीत का दर्द, कही ये बात

IND W vs AUS W: महिला टी-20 विश्व कप के अहम मुकाबले में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही टीम इंडिया की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गई हैं। वहीं, हार के बाद भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर का दर्द छलक आया। हरमनप्रीत ने चौथे विकेट के लिए दीप्ति शर्मा के साथ 63 रन की साझेदारी के दौरान ढीली गेंदों का फायदा उठाने के मौके गंवाने पर निराशा जताई।

वे एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं रहते

मैच के बाद हरमनप्रीत ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की गुणवत्ता की गहराई ने जीत हासिल की। ​​”मुझे लगता है कि उनकी पूरी टीम योगदान देती है; वे एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं रहते, उनके पास बहुत सारे ऑलराउंडर हैं जो योगदान देते हैं। हमने भी अच्छी योजना बनाई और हम खेल में मौजूद थे। उन्होंने आसान रन नहीं दिए और इसे मुश्किल बना दिया। वे एक अनुभवी टीम हैं।”

हरमनप्रीत ने बताए हार के कारण

हरमनप्रीत ने दो और कारणों की पहचान की कि उनका प्रयास अपर्याप्त क्यों था। बीच के ओवरों में, उन्होंने और दीप्ति शर्मा ने स्कोरिंग रेट को पर्याप्त रूप से ऊंचा नहीं रखा, जिसने मिलकर मैच में भारत की स्थिति को बहाल किया। साथ ही, मैच के महत्वपूर्ण क्षणों में, ऑस्ट्रेलिया की पिछली सफलता एक मूल्यवान संपत्ति के रूप में काम आई।

“जब मैं और दीप्ति बल्लेबाजी कर रहे थे, तो हम कुछ ढीली गेंदों को हिट नहीं कर पा रहे थे। हम ऑस्ट्रेलिया से बहुत कुछ सीख सकते हैं। जो हमारे हाथ में था, हम उसे करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन यह हमारे बस में नहीं है। अगर हमें एक और मैच खेलने का मौका मिलता है, तो यह बहुत अच्छा होगा। लेकिन अन्यथा, जो भी टीम वहां होने की हकदार होगी, वह वहां होगी।

ये भी पढ़ेंः- PAK vs ENG: बाबर आजम और शाहीन अफरीदी की पाकिस्तान टीम से छुट्टी

पाकिस्तान की जीत की करनी होगी दुआ

बता दें कि रविवार रात मिली करीबी हार के बाद हरमनप्रीत की टीम को ग्रुप ए से सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान की जीत की दुआ जरुर करेगी। क्योंकि गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने जीत के साथ टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण के लिए आधिकारिक तौर पर क्वालीफाई कर लिया है। अब सोमवार को न्यूजीलैंड पर पाकिस्तान की जीत से ही भारत ग्रुप चरण में शीर्ष दो में जगह बना पाएगा, लेकिन तब भी ‘नेट रन रेट’ भारत को नॉकआउट में जगह बनाने से रोक सकता है।

 9 रन से हारा भारत

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 151 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 9 विकेट पर 142 रन ही बना सकी। उसे 9 से हार का सामना करना पड़ा। भारत की ओर से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 47 गेंदों में 54 रन बनाए। दीप्ति शर्मा ने 25 गेंदों में 29 रन बनाए। दोनों के बीच 100 रन की साझेदारी हुई। 63 रन। मैच के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई टीमों के बीच का अंतर समझाया। उन्होंने हार के लिए खुद को और दीप्ति को भी जिम्मेदार ठहराया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें