Monday, October 14, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
HomeखेलPAK vs ENG: बाबर आजम और शाहीन अफरीदी की पाकिस्तान टीम से...

PAK vs ENG: बाबर आजम और शाहीन अफरीदी की पाकिस्तान टीम से छुट्टी

PAK vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान ने टीम ऐलान कर दिया है। दूसरे और और तीसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान टीम में बाबर आजम (Babar Azam), शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह को शामिल नहीं किया गया है। पीसीबी के एक बयान में कहा गया है कि इन तीनों खिलाड़ियों को “मुख्य खिलाड़ियों की मौजूदा फॉर्म और फिटनेस को ध्यान में रखते हुए” टीम से बाहर किया गया है।

तीन बड़े खिलाड़ियों को टीम से हुए बाहर

पाकिस्तान के तीन सबसे बड़े खिलाड़ियों को टीम से बाहर करने का फैसला निश्चित रूप से काफी चौंकाने वाला है। पहले टेस्ट में पाकिस्तान की शर्मनाक हार के बाद कप्तान शान मसूद ने गेंदबाजों के प्रदर्शन की आलोचना की थी। इस कारण टीम में कई बदलाव की उम्मीद की जा रही थी। इसके अलावा मसूद और मुख्य कोच जेसन गिलेस्पी ने खिलाड़ियों से निरंतरता की मांग की थी और खिलाड़ियों का समर्थन करने की बात कही थी। हालांकि, शुक्रवार को घोषित नई चयन समिति ने इसके उलट कदम उठाया है।

खिलाड़ियों की खराब फॉर्म को देखते हुए लिया फैसला

नई चयन समिति में नियुक्त किए गए आकिब जावेद ने इन खिलाड़ियों के गिरते फॉर्म को चयन न होने का कारण बताया। उन्होंने कहा, “हमारा मानना ​​है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से यह ब्रेक इन खिलाड़ियों को अपनी फिटनेस, आत्मविश्वास और मानसिक स्थिरता हासिल करने में मदद करेगा, जो उन्हें भविष्य की चुनौतियों के लिए बेहतर स्थिति में रखेगा। वे अभी भी हमारे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से हैं और पाकिस्तान क्रिकेट में योगदान देने के लिए तैयार हैं। हम इस अवधि के दौरान उनका पूरा समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं ताकि वे और भी मजबूत होकर वापसी कर सकें।”

ये भी पढ़ेंः- IND W vs AUS W: हरमनप्रीत का अर्धशतक गया बेकार, भारत को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची ऑस्ट्रेलिया

अनकैप्ड खिलाड़ियों को मिला मौका

पाकिस्तान ने टीम में अनकैप्ड खिलाड़ी कामरान गुलाम, हसीबुल्लाह और स्पिनर मेहरान मुमताज को शामिल किया है। इसके साथ ही अनुभवी स्पिनर साजिद खान और नोमान अली को भी टीम में शामिल किया गया है। सीजन की शुरुआत में तेज गेंदबाजों के अनुकूल परिस्थितियों को तरजीह देने के बाद ऐसा लगता है कि पीसीबी ने अपना मन बदल लिया है।

मुल्तान में दूसरे टेस्ट के लिए भी यही पिच इस्तेमाल की जाएगी और पाकिस्तान ने टीम में एक अतिरिक्त स्पिनर को शामिल करने का फैसला किया है। दूसरा टेस्ट 15 अक्टूबर को मुल्तान में शुरू होगा, जबकि तीसरा टेस्ट 24 अक्टूबर को रावलपिंडी में खेला जाएगा।

पाकिस्तान टीम: शान मसूद (कप्तान), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, सऊद शकील (उप-कप्तान), हसीबुल्लाह (विकेटकीपर), कामरान गुलाम, मेहरान मुमताज, मीर हमजा, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद अली, नोमान अली, साजिद खान, सलमान अली आगा, जाहिद महमूद, सैम अयूब।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें