Saturday, October 12, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
HomeखेलIND vs BAN: 'विजयादशमी' का तोहफा देने उतरेगी टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों...

IND vs BAN: ‘विजयादशमी’ का तोहफा देने उतरेगी टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

IND vs BAN , नई दिल्ली: भारत और बांग्लादेश के बीच हैदराबाद में टी20 सीरीज का आखिरी (तीसरा) मुकाबला खेला जाएगा। सूर्यकुमार यादव की अगुआई वाली टीम इंडिया तीसरे टी20 मैच में बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज कर सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेगी। सीरीज में अब तक खेले गए दो टी20 मैचों में भारत ने बांग्लादेश पर आसानी से जीत दर्ज की है।

खेले गए दो टी20 मैचों में बांग्लादेशी खिलाड़ी टीम इंडिया की बल्लेबाजी और गेंदबाजी के सामने सरेंडर करते नजर आए हैं। हालांकि, बांग्लादेश की टीम तीसरे टी20 मैच में अच्छा प्रदर्शन करने के इरादे से मैदान में उतरेगी। माना जा रहा है कि बांग्लादेश कुछ खिलाड़ियों को मौका भी दे सकता है। अगर भारत हैदराबाद में बांग्लादेश पर जीत हासिल करता है तो कप्तान सूर्यकुमार यादव और कोच गौतम गंभीर की जोड़ी के साथ यह दूसरी ऐसी सीरीज होगी जिसमें टीम इंडिया क्लीन स्वीप करेगी।

क्लीन स्वीप पर होगी टीम इंडिया की नजर

सूर्य और गंभीर की जोड़ी ने इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ क्लीन स्वीप किया था। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैच खेले और तीनों ही मैच जीते। बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दो टी20 मैचों में भारत की गेंदबाजी और बल्लेबाजी शानदार रही है। भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ पहला मैच 7 विकेट से जीता था। बांग्लादेश ने 19.5 ओवर में 127 रन बनाए थे। वहीं, स्कोर का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 11.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। मैच में अर्शदीप सिंह ने 3.5 ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट लिए।

ये भी पढ़ेंः- मुल्तान के नए सुल्तान बने हैरी ब्रूक, पाकिस्तान की धरती पर तिहरा शतक जड़ रचा इतिहास

दूसरे टी20 मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 221 रन बनाए। नितीश रेड्डी ने 34 गेंदों पर 74 रनों की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 135 रन ही बना सकी। टीम इंडिया ने यह मैच 86 रनों से जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली।

हर्षित राणा कर सकते है डेब्यू

भारत और बांग्लादेश के बीच तीसरा टी20 मैच सीरीज का नतीजा तय करने के लिहाज से डेड रबर मैच है। दोनों टीमें अपनी प्लेइंग 11 में प्रयोग करने के लिए स्वतंत्र हैं। ऐसे में बांग्लादेश क्रिकेट टीम मेहदी हसन को प्लेइंग 11 में जगह दे सकती है। मैच से पहले उन्हें ज्यादा ट्रेनिंग करते देखा गया है।

इसके अलावा भारतीय टीम संजू सैमसन को एक और मौका देने के मूड में है। तेज गेंदबाज हर्षित राणा भी डेब्यू करने की कतार में हैं। भारत ने पहले दो मैचों में वरुण चक्रवर्ती को खिलाया था। ऐसे में आखिरी मैच में लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को मौका दिया जा सकता है। इसके अलावा तिलक वर्मा और जितेश शर्मा जैसे खिलाड़ियों के लिए यह अच्छा मौका साबित हो सकता है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें