Friday, October 11, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
HomeदुनियाHurricane Milton ने फ्लोरिडा को लिया अपनी चपेट में, अब तक...

Hurricane Milton ने फ्लोरिडा को लिया अपनी चपेट में, अब तक 12 लोगों की मौत

Hurricane Milton: अमेरिका के दक्षिणपूर्वी राज्य फ्लोरिडा के लोगों को तूफान मिल्टन की वजह से सारी रात तेज हवा, बवंडर और भारी बारिश का सामना करना पड़ा। इस तूफान की वजह से कई क्षेत्रों में बाढ़ जैसे हालात बन गए। और कम से कम 12 लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी।

अब तक 12 लोगों ने गवाई जान   

जानकारी के अनुसार, सेंट लूसी काउंटी में छह लोगों की मौत हुई है, तो वहीं बवंजर में 5 लोगों की जान गई है। बताया जा रहा है कि, मृतकों की संख्या अभी भी बढ़ने की आशंका है। लगभग 2.6 मिलियन लोगों को बिना बिजली के गुजारा करना पड़ा। वहीं मिल्टन तूफान (Milton Storm) का प्रभाव ताम्पा खाड़ी क्षेत्र में कमजोर पड़ चुका है। बता दें, 2024 में अब तक खाड़ी तट से टकराने वाला पांचवां तूफान है और ये फ्लोरिडा तट से टकराया है।

hurricane-milton-update-florida

तटरक्षक बल ने कहा कि, सुरक्षा के आकलन के बाद फ्लोरिडा, जॉर्जिया और दक्षिण कैरोलिना में कई वाणिज्यिक बंदरगाहों को फिर से खोल दिया गया है। हालांकि, फ्लोरिडा में कई अन्य बंदरगाह गुरुवार रात को बंद रहे।

ये भी पढ़ें: PM Modi Laos Visit: दो दिवसीय दौरे पर लाओस पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी

मदद के लिए 9 हजार नेशनल गार्ड्स तैनात   

बता दें, तूफान शांत होने के बाद शुक्रवार से टैम्पा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को दोबारा खोलने की तैयारी की जा रही है। वहीं जानकारी देते हुए पेंटागन के प्रेस सेक्रेटरी जनरल पैट राइडर ने बताया कि, तूफान से मची तबाही में लोगों की मदद के लिए फ्लोरिडा नेशनल गार्ड के 6500 लोगों को तैनात किया गया है। जो लगातार पीड़ितों की मदद में जुटे हुए हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें